April 23, 2024
  • होम
  • KK Pathak: बिहार से केके पाठक की छुट्टी, अब केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाएंगे

KK Pathak: बिहार से केके पाठक की छुट्टी, अब केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाएंगे

पटना: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के अनुरोध को राज्य सरकार द्वारा स्वीकार कर लिया गया है, अब केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाएंगे. आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी मुताबिक केंद्र में उनके पदस्थापन की सूचना के बाद सामान्य प्रशासन विभाग केके पाठक को विरमित किए जाने की अधिसूचना जारी करेगा।

केके पाठक के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने को लेकर बताया गया है कि केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के संबंध में राज्य सरकार को अनुरोध पत्र लिखकर उन्होंने अनुमति मांगी थी. राज्य सरकार ने उनके लगातार अनुरोध पर गुरुवार को उन्हें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने को मंजूरी दे दी है. आपको बता दें कि केके पाठक अपर मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी हैं जिसके चलते केंद्र में सचिव स्तर पर नियुक्त हो सकते हैं।

केके पाठक का कार्यकाल खूब चर्चा में रहा

आपको बता दें कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक का कार्यकाल खूब चर्चा में रहा है. वहीं पिछले कुछ हफ्ते से स्कूलों की टाइमिंग को लेकर केके पाठक सदन में विपक्ष के निशाने पर थे. हाल ही में अपर मुख्य सचिव पाठक सदन ने स्कूलाें की कार्य अवधि को लेकर यह निर्देश दिया था कि शिक्षक सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक स्कूल में रहेंगे. इस टाइमिंग को लेकर शिक्षकों को आपत्ति थी. केके पाठक के इस आदेश पर विपक्ष ने विधानसभा में सीएम नीतीश की मौजूदगी में खूब हंगामा किया था।

स्कूल टाइमिंंग पर हंगामा

इस पर सीएम नीतीश ने सदन में कहा था कि स्कूलों की टाइमिंग सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक रहेगी. इस संबंध में वह खुद शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को बुलाकर निर्देश देंगे. इसके बाद भी स्कूलों की टाइमिंग में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। इस पर विपक्ष ने गुरुवार काे विधानसभा में आसन के समक्ष नारेबाजी करते हुए सदन का वाकआउट भी किया।

यह भी पढ़ें- MP Road Accident: मध्य प्रदेश के डिंडौरी में भीषण सड़क हादसा, 14 लोगों की मौत, 21 घायल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो