June 21, 2024
  • होम
  • Delhi: केजरीवाल ने गृहमंत्री शाह को लिखी चिट्ठी, हथिनीकुंड बैराज से लगातार पानी छोड़ने पर बाढ़ का खतरा

Delhi: केजरीवाल ने गृहमंत्री शाह को लिखी चिट्ठी, हथिनीकुंड बैराज से लगातार पानी छोड़ने पर बाढ़ का खतरा

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में उन्होंने कहा है कि हथिनीकुंड बैराज से लगातार पानी छोड़ने पर दिल्ली में लगातार बाढ़ का खतरा बना हुआ है.

3 दिनों से बारिश नहीं फिर भी बाढ़ का खतरा

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने गृहमंत्री शाह को चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने कहा है कि राजधानी में पिछले 3 दिनों से बारिश नहीं हुई है. फिर भी यहां पर यमुना का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. हथिनीकुंड से लगातार पानी छोड़ने की वजह से दिल्ली में बाढ़ का खतरा हमेशा बना रह रहा है. ऐसे में हथिनीकुंड से एक सीमित मात्रा में पानी छोड़ा जाए, ऐसा करने से यमुना का जलस्तर और नहीं बढ़ेगा.

केजरीवाल ने जी-20 शिखर सम्मेलन का दिया हवाला

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने चिट्ठी में जी20 शिखर सम्मेलन का हवाला दिया. उन्होंने लिखा कि, दिल्ली देश की राजधानी है और कुछ ही सप्ताह में यहां पर जी20 शिखर वार्ता होने वाली है. ऐसे में दिल्ली में बाढ़ आने से दुनिया में अच्छा संदेश नहीं जाएगा. ऐसे में सबको मिलकर इस स्थिति से राजधानी के लोगों को बचाना होगा.

आज रात यमुना का जलस्तर 207.72 मीटर पहुंचेगा

केजरीवाल ने आगे बताया कि सेंट्रल वॉटर कमीशन के अनुसार बुधवार रात को यमुना का जलस्तर 207.72 मीटर तक पहुंच जाएगा. ये सभी के लिए बहुत ही चिंता की बात है.

यमुना ने तोड़ा पिछले 45 साल का रिकॉर्ड

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में साल 1978 के बाद यमुना का जलस्तर रिकॉर्ड तोड़ा है. पिछले 45 साल में यमुना का जलस्तर इतना ज्यादा हुआ है. निचले इलाके पानी में डूब चुके हैं, वहीं कई रिहाइशी इलाकों में भी जलभराव की स्थिति बनी हुई है.

Uttarakhand: भारी बारिश के कारण चंपावत, हरिद्वार और देहरादून में अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन