April 21, 2024
  • होम
  • ED के सामने चौथी बार पेश नहीं हुए दिल्ली सीएम, AAP ने कहा- केजरीवाल आरोपी नहीं, फिर क्यों भेजा जा रहा समन

ED के सामने चौथी बार पेश नहीं हुए दिल्ली सीएम, AAP ने कहा- केजरीवाल आरोपी नहीं, फिर क्यों भेजा जा रहा समन

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : January 18, 2024, 1:53 pm IST

नई दिल्ली। दिल्ली शराब नीति मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल गुरुवार (18 जनवरी) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं हुए। ईडी ने उनको चौथी बार इस केस में पेश होने के लिए समन भेजा था। हालांकि, पिछले तीन बार की तरह इस बार भी सीएम केजरीवाल जांच एजेंसी के दफ्तर नहीं पहुंचे हैं। ईडी दफ्तर के बजाय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल त्यागराज स्टेडियम में आयोजित ‘एक्सीलेंस इन एजुकेशन’ अवार्ड के कार्यक्रम में भाग लेने पंहुचे हैं।

पहले से जताई जा रही थी आशंका

हालांकि, इस बात की पहले से ही संभावना जताई गई थी कि दिल्ली सीएम चौथी बार भी ईडी के समन पर उसके दफ्तर नहीं जाने वाले हैं। इसका कारण यह था कि मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया था कि अरविंद केजरीवाल को गोवा के तीन दिवसीय दौरे पर जाना है। बताया गया कि वो लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर गोवा में पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने वाले हैं। हालांकि, सीएम केजरीवाल गोवा जाने के बजाय दिल्ली में ही एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे हैं।

AAP की प्रतिक्रिया

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रवर्तन निदेशालय को एक चिट्ठी भेजी है। इसमें ईडी के बार-बार समन भेजने को लेकर सवाल खड़े किए गए हैं। आप ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए नोटिस भेजा जा रहा है। भाजपा का मकसद दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करवाना है। आप ने कहा कि ईडी का कहना है कि केजरीवाल आरोपी नहीं हैं, लेकिन फिर भी बार-बार उनको समन क्यों भेजा जा रहा है।

ED ने भेजा पांचवा समन

दिल्ली के आबकारी नीति केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के चौथे समन पर भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पेश नहीं होने पर अब ईडी ने उनको पांचवा समन जारी किया है। दरअसल सीएम अरविंद केजरीवाल आज से 3 दिनों के लिए गोवा जाने वाले हैं और आम आदमी पार्टी (AAP) से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि ईडी के सामने उनके पेश होने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में ईडी ने अब उन्हें पांचवां समन जारी करते हुए कल यानी 19 जनवरी को पेश होने के लिए कहा है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो