May 30, 2024
  • होम
  • झारखंड: विधानसभा में बहुमत साबित कर पाएगी चंपई सोरेन सरकार? फ्लोर टेस्ट आज

झारखंड: विधानसभा में बहुमत साबित कर पाएगी चंपई सोरेन सरकार? फ्लोर टेस्ट आज

रांची: झारखंड विधानसभा में चंपई सोरेन सरकार का फ्लोर टेस्ट आज है. आज ही सरकार का भविष्य भी तय हो जाएगा. इससे पहले 31 जनवरी को हेमंत सोरेन ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद विधायक दल की बैठक में चंपई सोरेन को सीएम बनाने का निर्णय लिया गया था. दो फरवरी को चंपई सोरेन ने सीएम पद की शपथ ली थी. वहीं चंपई सोरेन सरकार आज विश्वास मत हासिल करेगी. आपको बता दें कि इस समय झारखंड में महागठबंधन की सरकार है जिसमें कांग्रेस के 17, जेएमएम के 29, आरजेडी के एक और सीपीआई के एक विधायक शामिल हैं. इनकी कुल संख्या 48 है, जबकि सरकार बनाने के लिए 41 विधायकों का जरूरी है।

चंपई सोरेन सरकार को हासिल करना होगा बहुमत

वहीं चंपई सोरेन सरकार को बहुमत हासिल करना होगा. बताया जा रहा है कि कुछ विधायक चंपई सोरेन की पहुंच से अभी दूर हैं. इससे पहले जेएमएम से नारज विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने मीडिया के सामने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि सरकार के साथ बहुत गलत हुआ. उन्होंने आगे कहा कि बिकने वाला कहीं भी बिक जाता है. बाकी विधायकों की तरह हम हैदराबाद नहीं गए, क्या कोई हमे खरीद पाएगा. उन्होंने कहा कि खरीदे जाने का डर उन्हें नहीं है।

इससे पहले 4 फ़रवरी को कांग्रेस और जेएमएम के विधायकों को हैदराबाद से वापस रांची लाया गया. इन सभी विधायकों को सीएम चंपई सोरेन की शपथ के बाद शिफ्ट कर दिया गया था. कांग्रेस और जेएमएम का दावा है कि विपक्षी पार्टी भाजपा हॉर्स ट्रेडिंग की कोशिश कर रही है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन