May 30, 2024
  • होम
  • झारखंड: न्यायिक हिरासत में भेजे गए पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कहा-जल्द दाखिल करेंगे जमानत याचिका

झारखंड: न्यायिक हिरासत में भेजे गए पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कहा-जल्द दाखिल करेंगे जमानत याचिका

रांची: राजधानी रांची की एक अदालत ने झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को आज न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के अध्यक्ष सोरेन ईडी की हिरासत में थे. पूर्व मुख्यमंत्री की तरफ से महाधिवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि हेमंत सोरेन को आज विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया गया, जहां से 22 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में उन्हें भेज दिया गया. उनके लिए हम जमानत याचिका दायर करेंगे।

भेजे गए सेंट्रल जेल

आपको बता दें कि हेमंत सोरेन को अदालत से रांची के होटवार में स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल ले जाया गया है. ईडी ने 31 जनवरी को जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें अरेस्ट किया था. वहीं ईडी ने पिछले करीब दस दिनों में हेमंत सोरेन से जमीन के स्वामित्व, करीबी विनोद सिंह के व्हाट्सएप चैट और उनके दिल्ली स्थित आवास से बीएमडब्ल्यू कार की बरामदगी के बारे में पूछताछ की।

गिरफ्तारी से पहले हेमंत सोरेन ने ईडी की हिरासत में ही सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. वहीं उनके करीबी चंपई सोरेन ने झारखंड में सरकार बनाने के लिए दावा पेश किया. वहीं चंपई सोरेन ने 2 फरवरी को सीएम पद की शपथ ली. वहीं दो फरवरी को अदालत ने 5 दिन की ईडी हिरासत में हेमंत सोरेन को भेज दिया था. वहीं दो बार सात दिन के लिए ईडी हिरासत बढ़ाई जा चुकी है।

Electoral Bonds पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने मांगा पीएम मोदी का इस्तीफा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन