June 26, 2024
  • होम
  • Alamgir Alam: PS के नौकर के घर मिला नोटों का अंबार, जाने यहां कितना किया गया कैश बरामद

Alamgir Alam: PS के नौकर के घर मिला नोटों का अंबार, जाने यहां कितना किया गया कैश बरामद

  • WRITTEN BY: Zohaib Naseem
  • LAST UPDATED : May 6, 2024, 4:06 pm IST

रांची: दिल्ली के बाद अब ईडी ने झारखंड में मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के नौकर के घर छापामारा है. इस दौरान भारी मात्रा में उनके घर से कैश बरामद किया गया है. वहीं मशीनों द्वारा नोटों की गिनती की जा रही है. हालांकि इस मामले को लेकर बीजेपी ने झारखंड की गठबंधन सरकार और कांग्रेस पर निशाना साधा है. गोड्डा से बीजेपी के उम्मीदवार निशिकांत दुबे ने एक्स पर पोस्ट किया है. वहीं उन्होंने लिखा है कि 30 करोड़ रुपये से ज्यादा और काउंटिंग की जारी है.

 

 

30 करोड़ से भी ज्यादा कैश मिला

 

निशिकांत दुबे ने आगे लिखा है कि आज ईडी की कार्रवाई में कांग्रेस विधायक दल के नेता और झारखंड सरकार के भ्रष्टाचार शिरोमणि हेमंत सरकार के मंत्री आलमगीर आलम के पर्सनल सेक्रेट्री संजीव लाल के खिलाफ कार्रवाई की गई है. संजीव लाल के आवास पर ईडी को 30 करोड़ से भी ज्यादा कैश मिल चुका है. बता दें कि इससे पहले भी ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फरवरी 2023 में रेंद्र के. राम को गिरफ्तार कर लिया था. ईडी की तरफ से 10 हजार रुपये के एक रिश्वत लेने के मामले में जांच की जा रही थी.

 

 

 

 

पैसा नौकरों के घर भेजा गया था

 

वहीं इस दौरान ईडी को कुछ ऐसे सबूत मिले, जिसका जुड़ाव मंत्री तक जुड़ता चला गया. बता दें कि ईडी को मंत्री आलमगीर आलम के मंत्रालय में भ्रष्टाचार से जुड़े मामले की जानकारी मिली. हालांकि इस दौरान यह भी पता चला कि पैसा नौकरों के घर भेजा जा रहा था. वहीं इसको लेकर संजीव लाल के नौकर के घर ईडी ने छापा मारा. इससे पहले यानी की पिछले साल दिसंबर में भी झारखंड में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की थी. वहीं इस दौरान भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया था. इस मामले को लेकर धीरज साहू की तरफ से कहा गया था कि जो कैश बरामद किया गया है वो मेरी शराब कंपनियों का है, क्योंकि शराब का कारोबार नकद में ही की जाती है. इस कैश का कांग्रेस पार्टी से कोई भी संबंध नहीं है.

 

 

ये भी पढ़ें: हवाई जहाज में चढ़ने से पहले शख्स को पुलिस ने पकड़ा, वीडियो हुआ वायरल

ये भी पढ़ें: डीके शिवकुमार ने आखिर क्यों कांग्रेस कार्यकर्ता को जड़ा थप्पड़, वीडियो हुआ वायरल

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन