June 15, 2024
  • होम
  • पति-पत्नी मिलकर लोगों को चार महीने में पैसे डबल करने का देते थे लालच, अब हुए गिरफ्तार

पति-पत्नी मिलकर लोगों को चार महीने में पैसे डबल करने का देते थे लालच, अब हुए गिरफ्तार

लखनऊ: नोएडा पुलिस ने लोगों से ठगी करने वाले पति-पत्नी को अरेस्ट किया है, जो लोगों से 11 हजार लेकर एक आईडी बनाते थे और चार महीने में पति-पत्नी पैसे डबल करने का लालच देते थे। दोनों पति-पत्नी लग्जरी गाड़ी के बहुत शौकीन थे। नोएडा पुलिस ने इनसे 2 लग्जरी गाड़ियां बरामद की है।

जल्द अमीर बनने का लालच देकर लोगों से ठगी करने वाली एक दंपति को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पति-पत्नी ने मिलकर ठगी करने के लिए एक मार्केटिंग कंपनी बनाई जिसका नाम डिवो मार्केटिंग प्रालि रखा गया। इस कंपनी के जरिए लोगों से आईडी बनाने के लिए 11 हजार रुपए लेते थे और चार महीने के बाद 44 हजार वापस करने का लालच देते थे। पुलिस ने पति-पत्नी दोनों को एफएनजी रोड अंडरपास बोहलोलपुर गौतम बुद्ध नगर से अरेस्ट किया है।

खंगाला जा रहा है अपराधीयों का रिकॉर्ड

ठगी की पहचान नोएडा सेक्टर-143 गुलशन इकेवाना सोसायटी बी-073 निवासी विजय किशन जैसवाल उर्फ कृष्ण कुमार जैसवाल पुत्र सरदार सिंह और रश्मि जैसवाल पत्नी विजय किशन जैसवाल के रूप में हुई है। यह दोनों ठगी की पैसों का इस्तेमाल ऐशो आराम के लिए करते थे‌। इन्हीं पैसों से पति पत्नी ने दो लग्जरी कार भी खरीदी। पहली टाटा टैक्सा और दूसरी स्कोडा कूसेक जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 40 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने इन दोनों कारों को भी जब्त किया है। अब तक सैकड़ों लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं। यानी लालच देकर करोड़ों रुपए ठग चूके है। इन अपराधियों का रिकॉर्ड ढूंढा जा रहा है।

साथ ही इनके बैंक खातों और ट्रांजेक्शन डिटेल के माध्यम से पीड़ितों से संपर्क किया जा रहा है। ये लोग सिर्फ नोएडा में ही नहीं बल्कि दिल्ली, गोवा और बरेली में भी लोगों को लालच देकर ठगी का शिकार बना चुके हैं। फिलहाल, ये भी पता लगाया जा रहा है कि इन जगहों पर कंपनी खुली थी या नहीं।

ये भी पढ़ें-

Mumbai में बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार में हुई चोरी, चोरों ने लाखों के गहनों पर किया हाथ साफ

Amritpal Singh की गिरफ्तारी को लेकर ‘वारिस पंजाब दे’ के वकील का दावा, ‘हो सकता है एनकाउंटर’

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन