ममता बनर्जी के पास कितने 2000 के नोट? खुद CM ने किया खुलासा

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सितंबर 2023 से 2000 रुपये के नोट को वापस लेने के फैसले पर सवाल उठाया है। इसे लेकर वह पहले भी केंद्र सरकार पर हमला बोल चुकीं हैं। ममता बनर्जी ने शनिवार को पश्चिम मेदिनीपुर में तृणमूल कांग्रेस की बैठक में 2000 के नोट को लेकर केंद्र सरकार द्वारा लिए गए फैसले पर एक बार फिर संदेह जताया।

 

क्या बोलीं CM ममता बनर्जी

उन्होंने यह भी कहा कि जब से भारतीय रिजर्व बैंक ने घोषणा की है लोग 2000 रुपये के नोट नहीं ले रहे हैं इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके पास 2000 रुपये के कितने नोट हैं। बता दें कि इससे पहले भी ममता बनर्जी की सरकार ने केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले का विरोध किया था। उन्होंने केंद्र सरकार के फैसले को जनता के लिए चिंताजनक बताया।

 

घर और दफ्तर में मिले 2000 के आठ नोट- ममता बनर्जी

2000 के नोट को लेकर केंद्र सरकार के फैसले के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि 2 हजार का नोट किसके पास है? मैंने ऑफिस को तलाशा और मैंने घर में भी ढूंढा तो मुझे 2000 रुपये के आठ नोट मिले। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग बड़े नोटों को इस्तेमाल नहीं करते हैं। क्या आप 2000 के नोट से एक किलो सब्जी खरीदने जाएंगे? इसका मतलब है कि आम जनता बड़े नोट इस्तेमाल नहीं करती हैं। छोटे नोटों का इस्तेमाल ज़्यादा होता है।

 

ममता बनर्जी के बारे में….

ममता बनर्जी ने आठवीं बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया है और 20 मई 2011 से लगातार मुख्यमंत्री के पद पर हैं लेकिन इससे पहले ममता बनर्जी का जीवन और उनकी राजनीतिक राह आसान नहीं थी। उन्होंने हमेशा खुद को एक जुझारू नेता के रूप में पेश किया है और मुख्यमंत्री के रूप में सेवा देने के बाद भी, वह बंगाल और देश के लिए कुछ करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।

 

यह भी पढ़ें :

 

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

 

 

 

Latest news