April 23, 2024
  • होम
  • Himachal Rajya Sabha Election Result: हिमाचल राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को मिली जीत, सन्‍न रह गई कांग्रेस

Himachal Rajya Sabha Election Result: हिमाचल राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को मिली जीत, सन्‍न रह गई कांग्रेस

शिमला: हिमाचल राज्यसभा चुनाव में भाजपा को जीत मिल गई और हर्ष महाजन को इसमें विजयी घोषित कर दिया गया है. लेकिन परिणाम के लिए इस चुनाव में लॉटरी का सहारा लेना पड़ा, क्‍योंकि कांग्रेस-भाजपा उम्‍मीदवारों को बराबर वोट मिले थे. इस चुनाव में नतीजा ड्रा होने पर लॉटरी के माध्यम से विजयी प्रत्‍याशी का चयन हुआ है. वहीं इस चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी की हार हुई है. वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने कहा है कि कल राज्‍यपाल से पार्टी मिलने जाएगी।

हिमाचल में भाजपा के हर्ष महाजन का मुकाबला कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी से हुआ था. वहीं विजयी हर्ष महाजन ने बीजेपी नेतृत्‍व का आभार माना है. चंबा से हर्ष महाजन आते हैं और उनकी जीत के बाद भाजपा कार्यालय में जश्‍न का माहौल है. आपको बता दें कि हर्ष महाजन चम्बा में 3 बार विधायक सीट जीत चुके हैं. वहीं शिमला विधानसभा में राज्‍यसभा की इकलौती सीट के लिए मतदान हुआ था. जीत के बाद से बीजेपी में जश्‍न का माहौल है।

अभिषेक मनु सिंघवी ने हर्ष महाजन को दी बधाई

हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह के साथ मिलकर कांग्रेस उम्मीदवार रहे अभिषेक मनु सिंघवी ने भाजपा के हर्ष महाजन को जीत की बधाई दी है. उन्‍होंने कहा कि हमें इस घटना से शिक्षा मिली है. ये लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है लेकिन हम इस हार को स्‍वीकार करते हैं. सिंघवी ने आगे कहा कि लौटकर आऊंगा, शाखों में खुशबू लेकर, मैं खिजां की जद हूं, इस मौसम को जरा बदलने दो, उन्‍होंने कहा कि हिमाचल के सीएम समेत सभी विधायकों को धन्‍यवाद. कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता श्रीमती सोनिया गांधी का आभार है क्योंकि उन्‍होंने मुझ पर भरोसा जताया।

‘1993 में पूजा रोकने का मुलायम सरकार का आदेश था गलत’, ज्ञानवापी विवाद पर HC की टिप्पणी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो