May 21, 2024
  • होम
  • Hemkund Sahib Yatra: 25 मई से शुरू होगी हेमकुंड साहिब यात्रा, मार्ग से बर्फ हटाने का काम चालू

Hemkund Sahib Yatra: 25 मई से शुरू होगी हेमकुंड साहिब यात्रा, मार्ग से बर्फ हटाने का काम चालू

देहरादून: इस साल हेमकुंड साहिब यात्रा 25 मई से शुरू होगी. इसके लिए यात्रा मार्ग से बर्फ हटाने का काम चालू हो चुका है. इसके लिए भारतीय सेना के जवान आज यानी 21 अप्रैल को रवाना हुए हैं. यात्रा की तैयारियों में मुख्य काम यात्रा मार्ग से बर्फ को हटाने का होता है. यह काम हर साल भारतीय सेना द्वारा किया जाता है. गुरुद्वारे तक बर्फ हटाने का काम पूरा होने के बाद हेमकुंड साहिब की यात्रा 25 मई से शुरू हो जाएगी. इसके लिए आर्मी के 35 जवान रवाना हो चुके है.

वहीं 418 इंडिपेंडेंट इंजीनियरिंग कोर के ओ सी कर्नेल सुनील यादव ने प्रमोद कुमार एवं हरसेवक सिंह के नेतृत्व में सेना के जवानों को बर्फ हटाने के लिए भेजा है. अरदास करके पहली टुकड़ी एवं गुरुद्वारा के सेवादारों को गुरुद्वारा ट्रस्ट के मुख्य प्रबंधक सेवा सिंह ने आज प्रात गुरुद्वारा गोविंद घाट में गुरु ग्रंथ साहिब की उपस्थिति में घगरिया के लिए रवाना किया है. इस समय हेमकुंट साहिब में बर्फ जमी हुई है.

काम में लगे सेना के 35 जवान

ये जवान घगरिया से श्री हेमकुण्ट साहिब मार्ग से बर्फ हटाने का काम करेगा. आधे रास्ते तक बर्फ कटान के समय घगरिया गुरुद्वारा में रात्रि विश्राम होता है. मतगणना को ध्यान में रखते हुए इस कार्य को एक सप्ताह विलंब किया गया है. यात्रा से पूर्व रास्ता बना लिया जाएगा. इसके लिए आर्मी के जवान पूरी तरह से आश्वस्त है.

यह भी पढ़ें-

UP Board 10th Result: 10वीं में सीतापुर की प्राची निगम स्टेट टॉपर, 93.34% लड़कियां पास

IPL 2024: हैदराबाद के सामने ढेर हुई दिल्ली, हेड ने फिर से खेली ताबड़तोड़ पारी  

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन