April 23, 2024
  • होम
  • हरियाणा: कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट पर आप उम्मीदवार का एलान, जानें किसे मिला टिकट?

हरियाणा: कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट पर आप उम्मीदवार का एलान, जानें किसे मिला टिकट?

चंडीगढ़: हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए आप ने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. आम आदमी पार्टी ने पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता को कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस-आप से गठबंधन के तहत कुरुक्षेत्र सीट पर चुनाव लड़ी जा रही है. हरियाणा में लोकसभा की दस सीटें हैं. वहीं 9 सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी, जबकि सभी सीटों पर इस समय भाजपा का कब्जा है।

जनवरी 2018 से जनवरी 2027 तक सुशील गुप्ता राज्यसभा के सांसद रहे. पिछले दिनों सुशील गुप्ता की जगह पार्टी ने स्वाति मालीवाल को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया था. इसके बाद पार्टी ने कहा कि सुशील कुमार गुप्ता ने हरियाणा की चुनावी राजनीति को लेकर इच्छा व्यक्त की, इसलिए सुशील गुप्ता की जगह स्वाति मालीवाल को राज्यसभा भेजा जा रहा है. सुशील गुप्ता हरियाणा के जिंद निवासी हैं जो सार्वजनिक मंचों पर आप का पक्ष रखते नजर आ रहे हैं।

वहीं आप नेता गोपाल राय ने कहा कि पार्टी ने उन लोगों को उम्मीदवार बनाया है जो जनता के बीच रहते हैं. उन्होंने कहा कि लोगों के लिए भाजपा सांसद काम नहीं करते हैं. हमारी राजनीति का एक ही आधार है जो कि काम करना. हरियाणा में सुशील गुप्ता पिछले 5 साल से सक्रिय है और काफी सकारात्मक परिणाम आएगा।

‘1993 में पूजा रोकने का मुलायम सरकार का आदेश था गलत’, ज्ञानवापी विवाद पर HC की टिप्पणी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो