May 23, 2024
  • होम
  • Gujarat: पीएम मोदी ने गुजरात के पहले एम्स का किया उद्घाटन, 1195 करोड़ रुपये की लागत

Gujarat: पीएम मोदी ने गुजरात के पहले एम्स का किया उद्घाटन, 1195 करोड़ रुपये की लागत

गांधीनगर: पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजकोट में एम्स का उद्घाटन किया है जो गुजरात का पहला एम्स है. पीएम मोदी ने साल 2020 में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इसकी आधारशिला रखी थी. वहीं 1195 करोड़ रुपये की लागत से इस अस्पताल को तैयार किया गया है. आपको बता दें कि पीएम मोदी ने अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे पर एम्स राजकोट के अलावा एम्स मंगलगिरी, एम्स कल्याणी, एम्स रायबरेली और एम्स बठिंडा का भी उद्घाटन किया है।

वहीं राजकोट एम्स की जानकारी देते हुए गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया था कि यह अस्पताल 201 एकड़ में फैला है. इस अस्पताल में विश्वस्तरीय उपचार उपलब्ध कराया जाएगा. इसमें 720 बेड होंगे, साथ ही इसमें सुपर स्पेशलिटी बेड भी होंगे. उन्होंने आगे बताया था कि पीएम मोदी आयुष ब्लॉक के 30 बेड, 250 आईपीडी बेड और 23 ऑपरेशन थिएटर का उद्घाटन करेंगे, इसके अलावा धीरे-धीरे और बेड उपलब्ध कराए जाएंगे. इस अस्पताल में पहले से ही आउट-पेशेंट डिपार्टमेंट ऑपरेशनल है जो कि राजकोट के पारा पिपालिया गांव में स्थित है. पीएम मोदी ने अपने गुजरात दौरे पर कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया है, साथ ही कई परियोजनाओं का आधारशिला भी रखी है।

भारत के सबसे लंबे केबल पुल का भी किया उद्घाटन

इससे पहले पीएम मोदी ने द्वारका में सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया. उन्होंने 2017 में इस सेतु की आधारशिला रखी थी. यह भारत का सबसे लंबा केबल पुल है जिसे 900 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से तैयार किया गया है. इस दौरान पीएम ने द्वारका में स्कूबा डाइविंग का भी आनंद उठाया।

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, 6 महीने में दोबारा होगा Exam

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन