March 2, 2024
  • होम
  • Manipur: राज्यपाल अनुसुइया उइके से मिलकर वापस लौटा विपक्षी सांसदों का समूह, बताया असहाय महसूस कर रहे लोग…

Manipur: राज्यपाल अनुसुइया उइके से मिलकर वापस लौटा विपक्षी सांसदों का समूह, बताया असहाय महसूस कर रहे लोग…

इम्फाल। हिंसाग्रस्त राज्य मणिपुर विपक्षी महागठबंधन INDIA से 21 सांसदों का प्रतिनिधिमंडल गया था. यहां पर उन्होंने मैतेई और कुकी दोनों समाज के लोगों से मुलाकात की और राहत शिविर भी जाकर हालात का जायजा लिया. 30 जुलाई यानी आज अंतिम दिन 21 सांसदों के समूह ने मणिपुर के राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात की और राज्य के मौजूदा हालात को लेकर एक ज्ञापन सौंपा.

झामुमो सांसद महुआ माजी ने ये बताया

अभी पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर से विपक्षी सांसदों का समूह वापस लौट चुका है. वापस आने के बाद विपक्षी सांसद मणिपुर के मौजूदा हालात को लेकर मीडिया से चर्चा की. मणिपुर से लौटने के बाद झामुमो सांसद महुआ माजी ने बताया कि, ‘ मणिपुर में कुकी और मैतेई दोनों समुदाय के लोग परेशान हैं. राज्य में अभी भी हिंसा जारी है…राज्यपाल अनुसुइया उइके ने हम लोगों से पहल करते हुए समाधान निकालने को कहा. वहां के लोग असहाय महसूस कर रहे हैं. कल संसद की अगली बैठक होने वाली है, जिसके बाद हम लोग मणिपुर को लेकर आगे की कार्रवाई तय करेंगे.

बीजेपी ने विपक्षी सांसदों पर लगाया आरोप

भारतीय जनता पार्टी के बीजेपी शेड्यूल ट्राइब मोर्चा के ऑफिशियल अकाउंट से ये ट्वीट किया गया, इस ट्वीट के जरिए बीजेपी ने पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर गए विपक्षी दलों के सांसदों पर सवाल उठाया है. इसमे कहा गया है कि, जो 21 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल मणिपुर गया है, उसमें से 50 प्रतिशत नेताओं पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

Tags