May 26, 2024
  • होम
  • दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर, शुरू हुआ ओखला वाटर ट्रीटमेंट प्लांट

दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर, शुरू हुआ ओखला वाटर ट्रीटमेंट प्लांट

नई दिल्ली : शुक्रवार की सुबह दिल्लीवासियों को लिए अच्छी खबर आई. गुरूवार की रात से यमुना का पानी धीरे-धीरे कम होने लगा था. हर घंटे में 2 सेमी. पानी घट रहा है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि ओखला वाटर ट्रीटमेंट प्लांट शुरू कर दिया गया है. यमुना में पानी बढ़ने की वजह से तीन वाटर प्लांट को बंद कर दिया गया था जिससे दिल्लीवासियों को पानी के संकट से जूझना पड़ रहा था.

यमुना का जलस्तर लगातार घट रहा

शु्क्रवार को सबुब यमुना का जलस्तर 208.46 मीटर नापा गया था वहीं शाम को 6 बजे 208.17 मीटर हो गया. बता दें कि बाढ़ आने की वजह से तीनों प्लांट को बंद कर दिया गया था जिसके बाद पानी की समस्या से काफी जूझना पड़ रहा था. आज सीएम केजरीवाल खुद ओखला वाटर ट्रीटमेंट पर पहुंचे उसके बाद उसको चालू कर दिया गया है. यमुना अभी भी खतरे के निशान से 3 मीटर ऊपर बह रही है. दिल्ली के पॉश इलाकों के घरों में पानी घुस गया था जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. बाढ़ की वजह से आज मुकुंदपुर में 3 बच्चों की मौत हो गई.

शुक्रवार दोपहर 3.00 बजे हुए हादसा

बता दें कि तीनों ही मृतक जहांगीर पुरी के एच-ब्लॉक के रहने वाले थे. ये हादसा शुक्रवार दोपहर 3.00 बजे का बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि चौक इलाके की ग्राउंड में बारिश का पानी जमा था, जिसमें बच्चे नहाने उतरे थे.

तीनों मृतक बच्चों की हुई पहचान

गौरतलब है कि डूबते बच्चों को बचाने के लिए एक कॉन्स्टेबल पानी में कूद गया, लेकिन तब तक देरी हो चुकी थी. अस्पताल ले जाने के बाद डॉक्टर ने तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया गया. मृतक की पहचान 13 वर्षीय पियूष, 10 वर्षीय निखिल और 13 वर्षीय आशीष के रूप में हुई है.

चंद्रयान-3 लॉन्च: 42 दिन बाद चूमेगा चांद की सतह… दक्षिणी ध्रुव पर उतरने वाला पहला देश बनेगा भारत

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन