May 21, 2024
  • होम
  • Gaurav Bharat Train: उदयपुर से जल्द दौड़ेगी गौरव भारत ट्रेन, इन जगहों की कर सकेंगे सैर

Gaurav Bharat Train: उदयपुर से जल्द दौड़ेगी गौरव भारत ट्रेन, इन जगहों की कर सकेंगे सैर

जयपुर: आने वाले दिनों में गर्मी की छुट्टियां होने वाली हैं. गर्मी के मौसम में लोग फैमिली के साथ घूमने के लिए प्लान बनाते हैं. इस दौरान लोग ट्रेन से सफर करना पसंद करते हैं. इस स्थिति में रेलवे समर वेकेशन में यात्रियों की सहूलियतों को ध्यान में रखते हुए लगातार स्पेशल ट्रेनों के बारे में जानकारी साझा कर रहा है.

इसी बीच समर वेकेशन में उदयपुर से रेलवे दो स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने जा रहा हैं. इसके तहत राजस्थान के उदयपुर से दो भारत गौरव ट्रेनें चलेंगी. इन दोनों ट्रेनों के माध्यम से यात्री 12-12 दिनों की धार्मिक यात्राएं कर सकेंगे.

यह ट्रेन 12 दिनों के सफर के दौरान अयोध्या समते कई धार्मिक स्थानों की सैर कराएगी. ये दोनों ट्रेनें मई महीने के पहले हफ्ते और माह के मध्य में सफर पर रवाना होंगी. इससे पहले भी रेलवे ने लंबी दूरी के लिए स्पेशल ट्रेनों के बारे में जानकारी साझा की थी, जिसमें कुछ ट्रेनें चली और कुछ ट्रेनें अब चलेंगी.

3 मई और 17 मई को उदयपुर से होगी रवाना

आईआरसीटीसी के मुताबिक पहली भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन तीन मई को राजस्थान के उदयपुर से रवाना होगी. यह दक्षिण भारत के कई धार्मिक स्थानों की सैर कराएगी. यह ट्रेन तीन मई को उदयपुर से रवाना होगी जो कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम, तिरुपति बालाजी, मल्लिकार्जुन, रामेश्वरम और मदुरै जैसी जगहों पर जाएगी.

वहीं दूसरी भारत गौरव ट्रेन राजस्थान के उदयपुर स्टेशन से 17 मई को रवाना होगी. यह ट्रेन भी 12 दिनों के सफर के दौरान देश के कोने-कोने की सैर कराएगी. यह ट्रेन कोणार्क सूर्य मंदिर, कोलकाता के कालीघाट, गंगासागर तीर्थ, जगन्नाथ धाम, गंगा आरती, बाबा वैद्यनाथ, विष्णुपद मंदिर और अयोध्या स्थित राम मंदिर के दर्शन कराएगी.

यह भी पढ़ें –

DC vs SRH: आज होगी दिल्ली और हैदराबाद की भिड़ंत, जानें पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग-11

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन