July 15, 2024
  • होम
  • बिहार में जमकर नक़ल! UG PG Exam का बना मजाक…. देखें तस्वीर

बिहार में जमकर नक़ल! UG PG Exam का बना मजाक…. देखें तस्वीर

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : May 25, 2023, 6:23 pm IST

पटना: बिहार की राजधानी पटना से बेहद ही हैरान करने वाली खबर सामने आई है। पटना के कंकड़बाग के एक कॉलेज का वीडियो खूब तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमें सभी छात्र खुलेआम नक़ल करते नज़र आ रहे है। इसे देखकर आपके मन में भी यह सवाल आएगा कि आखिर यह परीक्षा हो रही है या फिर मज़ाक? मामला कंकड़बाग के राम कृष्ण द्वारका कॉलेज का है। आइए आपको इस कॉलेज की पूरी कहानी जानते हैं :

 

➨ बिना किसी हिचक के नक़ल करते छात्र

खबर है कि राम कृष्ण द्वारका कॉलेज में बुधवार को यूजी और पीजी की परीक्षा हुई। इसी बीच सोशल मीडिया पर यहां का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसने सभी को हैरान कर दिया। इस वीडियो ने एक बार फिर बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया। पहले दौर की परीक्षा समाप्त होने के बाद नक़ल का यह वीडियो काफी तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

 

➨ स्कूल प्रशासन क्या कर रही?

वीडियो में छात्र बिना किसी संकोच से नकल करते नजर आ रहे हैं। वायरल हो रहे इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने आए सभी छात्र फर्श पर बैठकर पेपर और सेलफोन की मदद से चोरी करते हुए सभी सवालों के जवाब दे रहे हैं। हालात ऐसे है कि छात्र उत्तर पुस्तिका हाथ में लेकर परीक्षा केंद्र में घूम रहे हैं।

 

➨ स्कूल महकमा का रवैया

वहीं जब इस वायरल वीडियो के बारे में द्वारका कॉलेज के प्रिंसिपल अरविंद कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उनके कॉलेज में ग्रेजुएशन पार्ट 2 की परीक्षा पहले से ही हो रही थी। वहीं, अचानक अन्य परीक्षाओं का भी आयोजन कर दिया गया। जिससे विद्यालय में अनियमितता पैदा हो गई थी। वहीं, परीक्षा केंद्र में हो रही ताबड़तोड़ चोरी पर प्रिंसिपल कुछ भी कहने से बचते नज़र आए और फ़ौरन चुप्पी साध ली।

 

➨ UG PG Exam का बना मजाक

अब सबसे अहम सवाल यह आता है कि जब राज्य की राजधानी पटना में परीक्षा का यह हाल है जहां छात्र पेपर और मोबाइल के दम पर परीक्षा में नकल करते हैं तो दूसरे जिलों में परीक्षा कैसे होगी? वैसे आपको बता दें, ऐसा पहली बार नहीं है कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठे हैं बल्कि बहुत बार परीक्षा के लीक होने से लेकर टीवी देखते हुए परीक्षा देने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो चुके है।

 

 

यह भी पढ़ें :

 

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन