May 23, 2024
  • होम
  • ED remand: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को तीन दिनों की ईडी रिमांड में भेजा

ED remand: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को तीन दिनों की ईडी रिमांड में भेजा

रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमीन घोटाला मामले में पीएमएलए के विशेष जज राजीव रंजन ने तीन दिन की ईडी रिमांड में भेज दिया है. वहीं ईडी के वकील ने कोर्ट से हेमंत सोरेन की चार दिन की रिमांड की मांग की थी. हेमंत सोरेन के वकील ने कोर्ट में ईडी रिमांड देने का विरोध किया और कहा कि हेमंत सोरेन से जितनी पूछताछ होनी थी वह हो चुकी है. उनसे और पूछताछ करने की जरूरत नहीं है, लेकिन विशेष जज ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को तीन दिन की ईडी रिमांड में भेजने का आदेश सुना दिया है।

जमीन घोटाला मामले में अरेस्ट हुए थे हेमंत सोरेन

वहीं जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद ईडी की विशेष अदालत ने ईडी को दो बार उनकी रिमांड सौंपी थी. ईडी को दोनों बार हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए 5- 5 दिन का समय दिया गया था. हेमंत सोरेन को 31 जनवरी की रात करीब 8 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था. उन्हें आखिरी बार 7 फरवरी को कोर्ट में पेश किया गया था. जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 5 दिन की हिरासत में भेज दिया था।

हेमंत सोरेन की याचिका पर 27 फरवरी को सुनवाई

हाईकोर्ट में उनकी क्रिमिनट रिट पिटीशन पर 12 फरवरी को ही सुनवाई हुई. वहीं एक्टिंग चीफ जस्टिस एस चंद्रशेखर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ को ईडी के वकील ने बताया कि अमेंडमेंट पर जवाब देने के लिए कुछ समय दिया जाए. इस पर अंतिम सुनवाई के लिए एक्टिंग चीफ जस्टिस की खंडपीठ ने 27 फरवरी की तारीख मुकर्रर कर दी।

Farmer’s Protest: किसानों के दिल्ली कूच से पहले टेंशन में सरकार, मोबाइल इंटरनेट बंद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन