April 25, 2024
  • होम
  • Delhi School Winter Vacation: दिल्ली के सभी स्कूलों में 1 जनवरी से विंटर वेकेशन, इतने दिनों की मिलेगी छुट्टी

Delhi School Winter Vacation: दिल्ली के सभी स्कूलों में 1 जनवरी से विंटर वेकेशन, इतने दिनों की मिलेगी छुट्टी

नई दिल्ली: सर्दियों के लिए दिल्ली के सभी स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है. इस बार 1 से 6 जनवरी 2024 तक दिल्ली के सभी स्कूलों में विंटर वेकेशन घोषित किया गया है. इस बार सर्दियों की छुट्टियां पिछले सालों की तुलना में बहुत कम मिली हैं. दिल्ली सरकार की तरफ से 6 दिसंबर को विंटर वेकेशन को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है।

इससे पहले नवंबर महीने में प्रदूषण के कारण विंटर वेकेशन की छुट्टियों का इस्तेमाल हो चुके हैं. प्रदूषण की वजह से दिल्ली में 9 नवंबर से 18 नवंबर तक स्कूल बंद किए गए थे और इसको विंटर वेकेशन में समायोजित करने का आदेश दिया गया था. दिल्ली के सभी स्कूल 1 जनवरी से 6 जनवरी तक अब बंद रहेंगे।

वायु प्रदूषण के कारण विंटर ब्रेक की हुई थी घोषणा

आपको बता दें कि दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने दिवाली से पहले 9 से 18 नवंबर तक स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी थी. दिल्ली में वायु प्रदूषण सूचकांक 500 के आसपास पहुंचने की वजह से शिक्षा निदेशालय ने विंटर ब्रेक की छुट्टी घोषित करने का निर्णय लिया था. शिक्षा निदेशालय की तरफ से जारी आदेश के बाद दिल्ली के सभी स्कूल 9 से 18 नवंबर तक बंद रहे. वायु प्रदूषण की लगातार बिगड़ती स्थिति को देखते हुए सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में समय से पहले सर्दी की छुट्टी घोषित करने का निर्देश दिया था।

यह भी पढ़े : 

The Kerala Story: अदा शर्मा ने केरला स्टोरी के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कही ये बात

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन