June 17, 2024
  • होम
  • पानी की कमी से परेशान दिल्लीवासी न हो परेशान, इस नंबर पर करें कॉल, पहुंच जाएगा टैंकर

पानी की कमी से परेशान दिल्लीवासी न हो परेशान, इस नंबर पर करें कॉल, पहुंच जाएगा टैंकर

  • WRITTEN BY: Pooja Thakur
  • LAST UPDATED : May 30, 2024, 3:01 pm IST

Water Crisis In Delhi: देश के ज्यादातर इलाकों में इन दिनों प्रचंड गर्मी पड़ रही है। दिल्ली के मुंगेशपुर में बुधवार 52.3 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया, जो भारत का सबसे गर्म स्थान रहा। वहीं भीषण गर्मी के बीच दिल्ली में जल संकट भी गहरा गया है। कई इलाकों में पानी की कमी की खबर सामने आई, जिसे लेकर दिल्ली सरकार ने इमरजेंसी बैठक की।

इस नंबर पर करें कॉल

दिल्ली में जलसंकट पर जल मंत्री आतिशी ने कहा कि सरकार एक सेंट्रल वॉटर टैंकर का ‘वॉर रूम’ दिल्ली जल बोर्ड में स्थापित कर रही है। इस वॉर रूम का नेतृत्व एक वरिष्ठ IAS अधिकारी करेगा। जो भी दिल्लीवासी पानी का टैंकर चाहते हैं वे 1916 पर कॉल कर सकते हैं। 5 जून से दिल्ली के हर वॉटर ज़ोन में एक ADM स्तर और एक SDM स्तर के अफसर को तैनात किया जाएगा। वो एक टीम बनाएंगे जो पानी की कमी वाले इलाकों में ग्राउंड पर उपलब्ध होगी। साथ ही पानी की बर्बादी की जांच करने के लिए भी टीम बनाई जाएगी।

टैंकरों से पहुंचाया जा रहा पानी

जल संकट के कारण कई इलाकों में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को टैंकरों के माध्यम से पानी पहुंचाया जा रहा है। राजधानी में गर्मी के हालात ऐसे हैं कि अग्निशमन विभाग को एक दिन में आग लगने की 220 कॉलें मिलीं है। दिल्ली अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग के मुताबिक दिवाली के दिन को छोड़कर यह अब तक की सबसे अधिक कॉल है।

 

Ikana Stadium: इकाना स्टेडियम के पास सड़क जाम कर मनाया बर्थडे, वीडियो वायरल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन