April 23, 2024
  • होम
  • Delhi Corona: नहीं थमी कोरोना की रफ़्तार, 24 घंटे में 500 से ज़्यादा मामले

Delhi Corona: नहीं थमी कोरोना की रफ़्तार, 24 घंटे में 500 से ज़्यादा मामले

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : April 5, 2023, 9:45 pm IST

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना की रफ़्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है. जहां पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 500 से अधिक नए मामले सामने आए हैं. आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 509 नए कोरोना मामले सामने आए हैं इस बीच 424 कोविड मरीज ठीक भी हुए हैं. सक्रिय मामलो की बात करें तो राजधानी में 1795 मामले इस समय एक्टिव हैं. वहीं दिल्ली में अब कोरोना सकारात्मकता दर 26.54% हो गई है. राहत की बात ये है कि इस दौरान किसी भी मरीज ने जान नहीं गंवाई है.

इन राज्यों में हुई मौतें

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार केरल और महाराष्ट्र में कोरोना से 4 लोगों की मौतें हुई। वहीं छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, पुडुचेरी और राजस्थान से 1-1 मौत दर्ज की गई है। इसके अलावा सक्रिय मामलों की संख्या 23 हजार 91 है। वहीं राष्ट्रीय कोविड – 19 रिकवरी दर 98.67 प्रतिशत दर्ज की गई है।

दिल्ली- महाराष्ट्र में बढ़ रहे आंकड़े

कोरोना के सबसे ज्यादा मामले दिल्ली और महाराष्ट्र में देखने को मिल रहे है। दिल्ली में मंगलवार को जहां कोरोना के 521 नए मामले सामने आए, वहीं महाराष्ट्र में यह संख्या 711 है। इसके अलावा महाराष्ट्र में संक्रमण से 4 लोगों की मौत भी हुई है।

सरकार अलर्ट मोड में

बता दें, देश में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए केंद्र के अलावा राज्य सरकारें भी अलर्ट मोड में आ गई हैं। अधिकारियों द्वारा लगातार अस्पताल में तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है। वहीं लोगों से सावधानी बरतने की भी अपील की जा रही है। लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए कहा जा रहा है।

घर खाली करने पर आया राहुल गांधी का जवाब, जानिए क्या कहा ?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो