May 30, 2024
  • होम
  • Delhi Corona: 152 हुई नए मामलों की संख्या, 400 के पार एक्टिव केसेस

Delhi Corona: 152 हुई नए मामलों की संख्या, 400 के पार एक्टिव केसेस

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : March 24, 2023, 10:05 pm IST

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर कोरोना अपने पैर पसार रहा है जहां हर दिन कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. 24 घंटे की बात करें तो राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के 152 नए केस आए हैं. वहीं इस दौरान दिल्ली में कोरोना के कुल 400 सक्रिय मरीज हो गए हैं. नए मामले सामने आने के बाद दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर भी बढ़कर 6.66% हो गई है. इस बीच राहत की बात ये है कि मरने वालों की संख्या ज़ीरो है.

24 घंटे में 1300 नए मामले 

ना केवल दिल्ली बल्कि पूरे देश में भी कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है यहां देश भर में कोरोना के मामलों ने अब हजार का आंकड़ा भी पार कर लिया है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य विभाग ने सुबह 8 बजे कोरोना वायरस को लेकर नए ताजा आंकड़ें पेश किए। इन आकंड़ों के मुताबकि पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना वायरस के कुल 1300 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 718 मरीज ठीक भी हुए हैं।

कोविड उपयुक्त व्यवहार अपनाने पर जोर

कोरोना वायरस के नए मामलों को लेकर पीएम मोदी ने एक हाईलेवल मीटिंग की है। पीएम मोदी इस मामले में बारीकी से नजर बनाए हुए हैं। मोदी ने उच्चस्तरीतय बैठक में कहा कि, कोरोना अभी गया नहीं है। पीएम मोदी ने लोगों को कोविड उपयुक्त व्यवहार अपनाने पर जोर दिया।

पीएमओ ने जारी किया ये बयान

पीएमओ के बयान के मुताबिक, पीएम मोदी ने कोरोना और इन्फ्लूएंजा वायरस की स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयारियों के जायजा के लिए बैठक बुलाई थी। इस मीटिंग में उन्होंने टीकाकरण अभियान की स्थिति, कोरोना के नए स्वरूपों और इन्फ्लूएंजा के प्रकारों से उभरने के तैयारियों की समीक्षा की। चिंता की बात ये भी है कि देश भर में एक और नए वायरस H2N3 का कहर देखने को मिल रहा है. इस वायरस से भी देश भर में कई मामले दर्ज़ किए जा चुके हैं. जहां सबसे ज़्यादा मामले अब तक महाराष्ट्र से सामने आए हैं. ऐसे में देश इस समय दोहरी मार से गुजर रहा है. इसी बीच कोरोना के बढ़ते मामले केंद्र सरकार की चिंता को बढ़ाए हुए है. ऐसे में पीएम मोदी की इस हाई लेवल मीटिंग में कुछ बड़े फैसले भी लिए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

Mumbai में बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार में हुई चोरी, चोरों ने लाखों के गहनों पर किया हाथ साफ

Amritpal Singh की गिरफ्तारी को लेकर ‘वारिस पंजाब दे’ के वकील का दावा, ‘हो सकता है एनकाउंटर’

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन