Friday, February 3, 2023
spot_img

Delhi MCD Election 2022: चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, कद्दावर नेता कुलदीप भंडारी आम आदमी पार्टी में हुए शामिल

Delhi MCD Election 2022:

नई दिल्ली, एमसीडी चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता कुलदीप भंडारी ने अपने पत्नी मधु भंडारी के साथ आज आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की उपस्थिती में वे आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. बता दे कि कुलदीप भंडारी दिल्ली प्रदेश कांग्रेस का जाना- माना चेहरा रह चुके है. 2017 के एमसीडी चुनाव में उन्होनें कांग्रेस के टिकट पर पश्चिमी विनोद नगर से चुनाव भा लड़ा था. कुलदीप की पत्नी मधु भंडारी भी चुनाव लड़ चुकी है।

दिल्ली नगर निगम चुनाव की बढ़ी सरगर्मियां

2022 के दिल्ली नगर निगम चुनाव की सियासी गरमी अब बढ़ चुकी है और राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के बीच दल बदल भी शुरू हो चुका है. पिछले दो विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत के साथ दिल्ली विधानसभा की सत्ता में सरकार बना रही आम आदमी पार्टी इस बार के नगर निगम चुनाव में एमसीडी में भी अपनी पार्टी के जीत का प्रयास कर रही है और इसके लिए वो अपने विपक्षी पार्टियों के नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल भी करवी रही है. गौरतलब है कि तीन नगर निगमों वाली दिल्ली में 272 वार्ड है. 2017 के नगर निगम चुनाव में भाजपा ने 272 वार्डो में से 181 पर जीत हासिल की थी और तीनों नगर निगम अपना मेयर बनाया था।

 

यह भी पढ़ें:

Ukraine Russia war: UNSC में रूसी हमले पर मतदान, चीन और भारत ने बनाई दूरी

Latest news