April 23, 2024
  • होम
  • Delhi Budget 2024: दिल्ली के उपराज्यपाल ने बजट लेट होने पर उठाए सवाल, केजरीवाल को लिखा पत्र

Delhi Budget 2024: दिल्ली के उपराज्यपाल ने बजट लेट होने पर उठाए सवाल, केजरीवाल को लिखा पत्र

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने दिल्ली का बजट अभी तक पेश न होने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर सवाल उठाये हैं. उन्होंने इस पत्र में केजरीवाल सरकार पर बजट देर से लाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि सरकार से आम लोगों को यह जानने का अधिकार है कि सार्वजनिक धन का उपयोग किस तरह किया जा रहा है।

उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने इस पत्र के माध्यम से दिल्ली सरकार पर निशाना साधा है. उपराज्यपाल द्वारा 24 फरवरी को लिखे गये पत्र में कहा गया कि अगस्त 2023 से दिल्ली की वित्त मंत्री के पास बजट लंबित है. उपराज्यपाल ने पत्र में कहा कि मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि सरकार के पास सालाना फाइनेंशियल रिपोर्ट उपलब्ध होने के बावजूद 19 फरवरी 2024 से आज तक सदन में पेश करने के लिए सदन के नियम के अनुसार मेरे पास नहीं भेजा गया।

बजट पर उपराज्यपाल ने क्या कहा?

उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने बजट में देरी का जिक्र करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार के माध्यम से भेजे गए बजट को केंद्र सरकार ने 19 फरवरी को ही मंजूरी दे दी थी, जो यह दर्शाता है कि बिना किसी स्पष्टीकरण दिए दिल्ली सरकार ने इसे रोका. उन्होंने आगे कहा है कि दिल्ली के आम लोगों के हित में सरकार को सदन में जल्द से जल्द सालाना बजट पेश करना चाहिए. उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने आगे कहा है कि इस बजट से दिल्ली सरकार के खर्च और राजस्व के बारे में जानने को मिलेगा कि और पता चल सकेगा कि जनता के पैसे का उपयोग किस तरह किया जा रहा है।

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, 6 महीने में दोबारा होगा Exam

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो