April 23, 2024
  • होम
  • दिल्ली में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे, जानें कितनी हुई मौत?

दिल्ली में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे, जानें कितनी हुई मौत?

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : April 12, 2023, 9:46 pm IST

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण अभी भी फ़ैल रहा है। बीते 24 घंटों की बात करें तो राजधानी दिल्ली में कोरोना के करीब 1149 मामले सामने आए हैं। नए मामले सामने आने के बाद कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 23.8% हो गई। बीते दिन 1 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है।

 

कोरोना के बढ़ते मामले है चिंता का विषय

मंगलवार यानी 11 अप्रैल को दिल्ली में दो मरीजों की मौत हुई है वहीं पिछले 24 घंटों में यहां 980 मामले सामने आए। लेकिन इससे भी बड़ा चिंता का विषय संक्रमण दर है जो कि करीब 26 फीसदी हो गया है। आपको बता दें की महाराष्ट्र में भी कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, मंगलवार को यहां 919 नए मामले मिले हैं जबकि एक्टिव मामलों की संख्या 4,875 हो गयी है और 1 मरीज़ की मौत भी हुई है।

 

स्वास्थ्य मंत्रालय के तरफ से लगातार हो रहे है ट्विट्स

इस संबंध में मनसुख मंडाविया ने बीते दिनों ट्वीट कर लिखा है कि हमें सतर्क रहना है और अनावश्यक भय नहीं फैलाना है। साथ ही स्वास्थ्य मंत्रियों से निवदन किया गया है कि वह राज्य में कोरोना की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं एवं इंफ्रास्ट्रक्चर को सुनिश्चित करने के लिए बैठक करें।

 

 

नए वेरिएंट का कहर

देश में एक बार फिर कोरोना के बढ़ते मामले सामने आ रहे हैं जहां मामलों में अचानक बढ़ोतरी के लिए कोरोना के XBB.1.16 वेरिएंट को जिम्मेदार माना जा रहा है। इसी कड़ी में डरा देने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं जिनके अनुसार देश भर में कोविड-19 के XBB.1.16 वेरिएंट के कुल 610 मामले सामने आए हैं। यह सभी सैंपल्स 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पाए गए हैं।

 

 

यह भी पढ़ें :

 

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

 

 

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन