April 19, 2024
  • होम
  • सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी पर विवाद जारी ,मौलाना अरशद मदनी का बयान आया सामने

सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी पर विवाद जारी ,मौलाना अरशद मदनी का बयान आया सामने

  • WRITTEN BY: Anil
  • LAST UPDATED : September 23, 2023, 11:06 pm IST

नई दिल्ली : बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की बहुजन समाज पाटी के सांसद दानिश अली के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर लगातार विवाद जारी है। इस दौरान इस बीच जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि ये मुसलमानों के लिए नफरत की इंतिहा है।

इतिहास में यह पहली शर्मनाक घटना

बता दें, मौलाना अरशद मदनी ने कहा पिछले दिन संसद में बीजेपी सांसद (रमेश बिधूड़ी) ने जिस प्रकार से एक मुस्लिम सांसद के लिए असंसदीय भाषा का प्रयोग बिल्कुल निदंनीय है। वहीं तक कि उसे खुले आम संसद के बाहर देख लेने की धमकी तक दी गई। देश के लोकतांत्रिक इतिहास में यह पहली शर्मनाक घटना है।

बीजेपी के किसी भी सांसद के द्वारा नहीं रोका गया

जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि ऐसे मुद्दो पर संसद में बेहद तीखी और कड़वी बहस होती है। लेकिन किसी निर्वाचित सदस्य के खिलाफ किसी अन्य सांसद ने ऐसे अलोकतांत्रिक शब्दों का प्रयोग कभी नहीं किया। उन्होंने आगे कहा कि यह जो भी कुछ हुआ उसे देखकर कहा जा सकता है कि मुसलमानों के खिलाफ यह नफरत की इंतिहा है जो अब लोकतंत्र के मंदिर तक जा पहुंची है।

वहीं आश्चर्य और दुखद बात तो यह है कि ऐसी अशुद्ध और अलोकतांत्रिक भाषा का प्रयोग करने पर भी किसी सत्तधारी दल बीजेपी के किसी भी सांसद के द्वारा उसे नहीं रोका गया।

इस मुद्दे को लेकर बबाल खड़ा

मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि यह हेट स्पीच नहीं बल्कि इससे कहीं अधिक थी।सदन के अध्यक्ष (लोकसभा स्पीकर) को तुरंत इसका नोटिस जारी करना चाहिए। उन्होंने आगे अगर यह बयान बीजेपी के अलावा किसी अन्य विपक्ष के नेता ने दिया होता तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाती। इस दौरान इलेक्ट्रनिक मीडिया इस मुद्दे को लेकर बबाल खड़ा कर देता।

सुप्रीम कोर्ट का भी किया जिक्र

उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का भी जिक्र किया। कहा कि अगर आज के नए भारत की यह तस्वीर है तो यह आगे जाकर बहुत ही घातक साबित होगा। सुप्रीम कोर्ट ने हेट स्पीच के खिलाफ खुद नोटिस लेकर कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है। इसको लेकर कुछ मामलों पर कार्यवाही भी की गई है।

ALSO READ

मशहूर कंपनी LUX के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी, टैक्स चोरी का है आरोप

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो