May 21, 2024
  • होम
  • लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को लगा झटका, पूर्व सीएम के दामाद राकांपा में हुए शामिल

लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को लगा झटका, पूर्व सीएम के दामाद राकांपा में हुए शामिल

मुंबई: महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ए.आर अंतुले के दामाद मुश्ताक अंतुले “अजित पवार” के नेतृत्व वाली एनसीपी में शामिल हो गए हैं. महाराष्ट्र के रायगढ़ से आनेवाले मुश्ताक अंतुले की पहचान एक अल्पसंख्यक चेहरे के रूप में है. मुश्ताक अंतुले के एनसीपी अजित पवार गुट में शामिल होने से शिवसेना (यूटीबी) के प्रत्याशी अनंत गीते की मुश्किलें बढ़ सकती है. वहीं एनसीपी (अजित पवार गुट) आज घोषणपत्र जारी करेगा.

कौन हैं ए.आर अंतुले?

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ए.आर. का पूरा नाम अब्दुल रहमान अंतुले है. अंतुले महाराष्ट्र की राजनीति के जाने-माने नेताओं में शामिल रहे हैं. उन्होंने 9 जून 1980 से 12 जनवरी 1982 तक महाराष्ट्र के सीएम के रूप में कार्य किया है. वह भारत की 14वीं लोकसभा में संसद सदस्य भी रह चुके हैं. अब्दुल रहमान अंतुले अपने त्वरित फैसले लेने के लिए जाने जाते थे, पद पर रहते उन्होंने कई बड़े फैसले भी लिए हैं.

आपको बता दें कि साल 1982 में उनके प्रबंधित ट्रस्ट फंड के लिए बिल्डरों से दान लेने के आरोपों के बाद उन्हें सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा. हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट ने इन आरोपों से उन्हें बरी कर दिया था. बता दें कि मुश्ताक अंतुले, अब्दुल रहमान अंतुले के दामाद हैं और मुश्ताक अंतुले भी एक जाने-माने नेता हैं.

यह भी पढ़ें –

DC vs SRH: आज होगी दिल्ली और हैदराबाद की भिड़ंत, जानें पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग-11

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन