कांग्रेस ने गठित की फैक्ट फाइंडिंग टीम, हिंसा के कारणों का लगाएगी पता

इम्फाल। मणिपुर हिंसा ने हाल ही में सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था, जिसमें कई लोग मारे गए थे. अब इस हिंसा का पता लगाने के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा फैक्ट फाइंडिंग टीम का गठन किया गया है. ये टीम मणिपुर में हिंसा के कारणों का पता लगाएगी.

3 सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग दल का गठन

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक तीन सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग दल का गठन किया है. ये दल मणिपुर में हुई व्यापक हिंसा का पता लगाएगी. बुधवार को पार्टी द्वारा ये जानकारी दी गई है.

जल्द मणिपुर जाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जल्द ही पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर का दौरा करने वाले हैं. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया है कि एआसीसी महारासचिव एमपी मुकुल वासनिक, पूर्व सांसद अजय कुमार और पार्टी के पार्टी विधायक सुदीप रॉय बर्मन को तथ्यान्वेषी टीम का सदस्य बनाया गया है. इनका काम मणिपुर हिंसा के कारणों का पता लगाकार इसकी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को देना होगा.

मणिपुर के पूर्व सीएम ने थी मुलाकात

बता दें कि कांग्रेस द्वारा गठित फैक्ट फाइंडिंग टीम जल्द से जल्द रिपोर्ट तैयार करके कांग्रेस अध्यक्ष से मिलेगी. दरअसल मणिपुर के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता ओकराम इबोबी ने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की थी. उन्होंने इस पूर्वोत्तर राज्य की स्थिति को कांग्रेस अध्यक्ष से अवगत कराया था. अब इसी सिलसिले में यहां पर जमीनी हकीकत को पता लगाने के लिए जल्द ही पर्यवेक्षकों की टीम भेजी जाएगी.

Latest news