May 30, 2024
  • होम
  • विधानमंडल के बजट सत्र से पहले सीएम योगी आज करेंगे सर्वदलीय बैठक

विधानमंडल के बजट सत्र से पहले सीएम योगी आज करेंगे सर्वदलीय बैठक

लखनऊ। सोमवार से शुरू हो रहे उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सर्वदलीय और भाजपा विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे। विधान भवन में दिन के साढ़े बारह बजे से होने वाली सर्वदलीय बैठक में वह पार्टी के सभी नेताओं से सदन को शांतिपूर्ण ढंग से चलाने में मदद करने की अपील करेंगे।

आज योगी सर्वदलीय बैठक को करेंगे संबोधित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज उत्तर प्रदेश विधानसभा की सर्वदलीय बैठक को संबोधित करेंगे। विधानमंडल के बजट सत्र को लेकर होने वाली इस बैठक में सभी दलों के नेता मौजूद रहेंगे। विधान भवन के 15 नंबर पर दोपहर 12:30 बजे से होने वाली इस सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, विधान परिषद के सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के साथ ही नेता प्रतिपक्ष समाजवादी पार्टी विधायक दल के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मौजूद रहेंगे।

राष्ट्रीय लोक दल विधायक दल के नेता राजपाल बालियान, बहुजन समाज पार्टी विधायक दल के नेता उमाशंकर सिंह, कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक की विधायक दल की सर्वदलीय बैठक में रघुराज प्रताप सिंह के नेता सुहेलदेव भारतीय समाज दल के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर भी मौजूद रहेंगे।

23 मई से शुरू होगा बजट सत्र

उत्तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र 23 मई से शुरू होगा। बजट सत्र की शुरुआत सोमवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से होगी। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार 26 तारीख को विधानसभा में अपना बजट पेश करेगी।

योगी पांचजन्य के वर्चुअल कार्यक्रम में होंगे शामिल 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम पांचजन्य के मीडिया कॉन्क्लेव वर्चुअल में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री के सरकारी आवास, पांच कालिदास मार्ग से इस मीडिया कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार शाम छह बजे से लोकभवन में भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे। लोकभवन सभागार में होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में भाजपा विधान परिषद के नेता स्वतंत्र देव सिंह भी शामिल होंगे।

यह पढ़े-

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम, जिसमें उलझ गए लालू, इन मामलों में पहले ही लटक रही है तलवार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन