April 25, 2024
  • होम
  • सीएम केजरीवाल का ईडी के नोटिस पर जवाब, बीजेपी के इशारे पर दिया गया; तुरंत वापस लेना चाहिए

सीएम केजरीवाल का ईडी के नोटिस पर जवाब, बीजेपी के इशारे पर दिया गया; तुरंत वापस लेना चाहिए

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : November 2, 2023, 10:09 am IST

नई दिल्ली। बीते सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए दो नवंबर को तलब किया था। इसके जवाब में अब गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह नोटिस राजनीति से प्रेरित है। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह नोटिस भाजपा के इशारे पर दिया गया है, जिससे आगामी विधानसभा चुनावों में प्रचार न कर सकें। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ईडी को इस नोटिस को तुरंत वापस लेना चाहिए। बता दें कि केजरीवाल को आज दिन में 11 बजे ईडी के दिल्ली कार्यालय में पेश होना है।

दिल्ली की सियासत गर्म

केजरीवाल की गिरफ्तारी की चर्चाओं के बीच दिल्ली की राजनीति गर्मा गई है। सियासी चर्चाओं में इस बात को लेकर कोई शंका नहीं है कि इससे दिल्ली की आप सरकार पर कोई खतरा होगा। यहां सवाल केवल मुख्यमंत्री की गद्दी का है। इसमें भी फिलहाल यही माना जा रहा है कि ईडी मुख्यमंत्री को गिरफ्तार नहीं करेगी। लेकिन यदि ऐसा होता है तो किसी दूसरे नेता को तुरंत मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाएगा। इसके लिए पार्टी पहले न्यायिक कार्यवाही का रुख देखेगी।

क्या है आप का प्लान

राजनीति जानकारों का मानना है कि यदि अदालत में मामला लंबा खिंचता है तो इस बात की ज्यादा संभावना है कि आप अपने किसी विधायक को इसकी जिम्मेदारी सौंपे।
ऐसा इसलिए है क्योंकि यदि किसी ऐसे नेता का नाम आप मुख्यमंत्री के तौर पर लाती है, जो विधायक नहीं है तो उसे छह महीने के भीतर चुनाव लड़ना पड़ेगा। लेकिन फिलहाल आम आदमी पार्टी के लिए चुनावी मैदान में जाना सियासी तौर पर नुकसानदेह हो सकता है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन