June 25, 2024
  • होम
  • Maharashtra: सत्ताधारी एनडीए में अजित पवार के शामिल होने से नाराज हैं सीएम एकनाथ शिंदे?

Maharashtra: सत्ताधारी एनडीए में अजित पवार के शामिल होने से नाराज हैं सीएम एकनाथ शिंदे?

मुंबई। तटीय राज्य महाराष्ट्र में 2 जुलाई से सियासी हलचल काफी तेज है. इस दिन एनसीपी नेता अजित पवार कई विधायकों के साथ सत्ताधारी एनडीए की सरकार में शामिल हो गए. अजित पवार को महाराष्ट्र का डिप्टी सीएम और अन्य 8 विधायकों को मंत्री बना दिया गया. इसके बाद लगातार ऐसी खबरें सामने आ रही थी कि अजित पवार के सत्ता में आने से सीएम एकनाथ शिंदे नाराज चल रहे हैं. लेकिन अब इस बात पर खुद एकनाथ शिंदे ने बड़ा खुलासा किया है.

शिंदे के साथ भी आए थे 40 विधायक

अजित पवार ने दावा किया है कि उनको राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कुल 40 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. बता दें कि इससे पहले जब एकनाथ शिंदे ने भी अपनी पार्टी पुरानी शिवसेना से बगावत की थी तो वो भी 40 विधायकों के साथ एनडीए में शामिल हुए थे.

महाराष्ट्र सीएम ने बताया अफवाह

बता दें कि हालिया घटनाक्रम के बाद ऐसी खबरें सामने आई हैं कि सीएम एकनाथ शिंदे नाराज हैं. लेकिन इस पर उन्होंने कहा है कि, ‘ जो लोग ये कह रहे हैं कि मैं नाराज हूं, ये सिर्फ अफवाह है. इस अफवाह पर ध्यान नहीं दिया जाए. दरअसल मोदी जी के विकास कार्यों से प्रभावित होकर अजित पवार ने हमारे गठबंधन का साथ दिया है. वहीं मैं तो अपना काम कर रहा हूं.

दिल्ली में NCP की कार्यकारिणी बैठक

महाराष्ट्र राजनीति में लगातार सियासी जंग जारी है. अजित पवार के अलग होने के बाद एनसीपी के दोनों खेमों ने शक्ति प्रदर्शन किया था. वहीं एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपने आवास पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कर रहे हैं. इस बैठक के बीच ही महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने शरद पवार की बैठक को गैरकानूनी बताया है.

UCC का विरोध करे भारत की जनता- ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन