April 23, 2024
  • होम
  • CM सलाहकार अवनीश अवस्थी को फिर मिला सेवा विस्तार, योगी आदित्यनाथ के हैं बेहद ख़ास

CM सलाहकार अवनीश अवस्थी को फिर मिला सेवा विस्तार, योगी आदित्यनाथ के हैं बेहद ख़ास

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : February 29, 2024, 6:55 pm IST

लखनऊ। यूपी सरकार ने सीएम योगी के सलाहकार रहे अवनीश कुमार अवस्थी के कार्यकाल को लेकर आदेश जारी किया है। गुरुवार यानी 29 फरवरी को सीएम योगी ने अपने सबसे भरोसेमंद ऑफिसर अवनीश कुमार अवस्थी के कार्यकाल को बढ़ाने का फैसला लिया है। इस फैसले के अनुसार IAS अधिकारी अवनीश अवस्थी 1 मार्च 2024 से 28 फरवरी 2025 तक अपने पद पर बने रहेंगे। मालूम हो कि भाजपा सरकार आने के बाद से लगातार तीसरी बार IAS अधिकारी अवनीश के कार्यकाल को बढ़ाया गया है।

आदेश जारी

वित्त विभाग से प्राप्त सहमति के बाद यह फैसला लिया गया है। अपर मुख्य सचिव डॉ. देवेश चतुर्वेदी ने सोमवार को आदेश जारी किया था। जिसके अनुसार सीएम को उनके प्रशासनिक कार्यों में सलाह देने हेतु अस्थायी निःसंवर्गीय पद के लिए 1 मार्च, 2023 मे 29 फरवरी, 2024 तक बढ़ायी गयी है, की निरंतरता पुनः दिनांक 01 मार्च, 2024 से 28 फरवरी, 2025 तक बढ़ाते हुए उक्त पद पर अवनीश कुमार अवस्थी, सेवानिवृत्त आई0ए0एस0 को यथावत तैनात रखने की स्वीकृति राज्यपाल द्वारा प्रदान की जाती है।

 

कौन हैं अवनीश अवस्थी

बता दें कि अवनीश कुमार अवस्थी यूपी कैडर के 1987 बैच के आईएएस अफसर हैं। वो सीएम योगी के सबसे भरोसेमंद अधिकारियों में गिने जाते हैं। उनके नाम पर प्रदेश में सबसे लंबे समय तक गृह विभाग संभालने का रिकॉर्ड भी रह चुका है। कोरोना के समय में ऑक्सीजन उपलब्ध और ज्यादा से ज्यादा प्लांट लगवाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। आईएएस अवस्थी प्रसाशनिक कार्यों में दक्ष माने जाते हैं।

ये भी पढ़े:-UP: एक साल बढ़ा CM योगी के सलाहकार अवनीश अवस्थी का कार्यकाल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो