May 30, 2024
  • होम
  • Sabarimala: सबरीमाला मंदिर में बच्चे को सांप ने काटा, हालत स्थिर

Sabarimala: सबरीमाला मंदिर में बच्चे को सांप ने काटा, हालत स्थिर

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : November 23, 2023, 6:07 pm IST

नई दिल्लीः केरल के तिरुवनंतपुरम जिले की छह वर्षीय लड़की को गुरुवार सुबह सबरीमाला(Sabarimala) मंदिर में ‘सन्निधानम’ की यात्रा के दौरान विपर सांप ने काट लिया। घटना के बाद, वन विभाग ने मंदिर परिसर में ज्यादा से ज्यादा संख्या में सांप पकड़ने वालों को तैनात करने का निर्णय लिया।

एंटी-वेनम इंजेक्शन दिया

प्रशांत की बेटी निरंजना को सुबह करीब चार बजे स्वामी अय्यप्पन रोड के सामने सांप ने काट लिया। उसे पंबा सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे आपातकालीन चिकित्सा उपचार मिला। एंटी-वेनम इंजेक्शन प्राप्त करने के बाद, निरंजना को आगे के उपचार के लिए कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया।अस्पताल के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि फिलहाल उसकी हालत स्थिर है।

वन विभाग ने उठाया महत्वपूर्ण कदम

मंदिर के रास्ते में वन्यजीवों के हमले को रोकने के लिए वन विभाग ने कदम उठाए हैं। वर्तमान में विभाग द्वारा दो सांप पकड़ने वालों को नियुक्त किया गया है। घटना की गंभीरता को देखते हुए वन रेंज अधिकारी ने दो अतिरिक्त सांप पकड़ने वालों की तैनाती का आदेश दिया है।

वन विभाग ने तीर्थयात्रियों से किया आग्रह

वन विभाग ने तीर्थयात्रियों से बारिश और मौसम परिवर्तन के दौरान सावधानी बरतने का आग्रह किया है। जिला खनन अधिकारी ने आश्वासन दिया है कि सबरीमाला मंदिर(Sabarimala) के आसपास तीर्थयात्रियों को आपातकालीन चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं मौजूद हैं।

यह भी पढ़े: UP Politics: मिशन 80 के लिए बीजेपी अपनाएगी 2022 वाला फार्मूला, जानें क्या है रणनीति

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन