April 16, 2024
  • होम
  • बिहार में पकड़ौआ विवाह, सरकारी बाबू को चाय पिलाने के बहाने घर बुलाया, फिर फिल्मी स्टाइल में करा दी शादी

बिहार में पकड़ौआ विवाह, सरकारी बाबू को चाय पिलाने के बहाने घर बुलाया, फिर फिल्मी स्टाइल में करा दी शादी

पटना: बिहार से पकड़ौआ विवाह का मामला सामने आया है, जिसमें लड़का पक्ष का कहना है कि उसकी जबरन पकड़ौआ शादी की गई है, जबकि लड़की पक्ष के लोगों का कहना है कि लव मैरिज शादी हुआ है. लड़की के घरवालों का कहना है कि पिछले छह महीने से लड़का एवं लड़की का आपस में प्रेम संबंध में थे. पिछले दिनों लड़का रिंटू कुमार लड़की को भगा ले गया था और इस मामले में मामला भी दर्ज करवाया गया था, जब पुलिस के द्वारा लड़का को घर बुलाया गया तो परिवारजनों ने राजी-खुशी से दोनों की शादी कर दी।

क्या है पूरा मामला?

यह मामला तीन जिलों से संबंधित है जिसमें समस्तीपुर, सीतामढ़ी एवं बेगूसराय शामिल है. दरअसल लड़का बेगूसराय के छौराही थाना क्षेत्र के पतला गांव के रहने वाले रिंटू कुमार है जो वर्तमान में सीतामढ़ी के रुन्नी सैदपुर पंचायत में राजस्व कर्मचारी है, जबकि समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के रहने वाली लड़की है जिसका नाम चंद्रकला रानी है. बताया जा रहा है कि पिछले दिनों रिंटू कुमार के यहां चंद्रकला रानी के पिता शादी का रिश्ता लेकर गए थे, लेकिन रिंटू कुमार ने शादी करने से मना कर दिया था।

चाय पिलाने के बहाने घर बुलाया

पिछले दिनों रिंटू कुमार छुट्टी के मौके पर अपने घर आए थे, इस दौरान चंद्रकला रानी को भी उसके परिजनों ने अपने एक रिश्तेदार के यहां भेज दिया था, जहां पर रिंटू कुमार और चंद्रकला रानी दोनों की मुलाकात भी हुई थी, इस दौरान रिंटू कुमार को चाय पिलाने के लिए घर भी बुलाया गया था. इसी मौके पर चंद्रकला रानी के परिजनों ने कहा था कि चंद्रकला रानी की परीक्षा का सेंटर सीतामढ़ी में पड़ा है और उसकी सहायता कर दीजिए. इस बात को लेकर रिंटू कुमार राजी हो गया।

अपहरण का केस

इसके बाद चंद्रकला रानी को उसके परिजनों ने सीतामढ़ी ले जाकर रिंटू कुमार के पास छोड़ दिया और विभूतिपुर थाने में अपहरण का मामला दर्ज करवा दिया. इसके बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की और रिंटू कुमार से मोबाइल पर संपर्क किया तो रिंटू कुमार चंद्रकला रानी को लेकर थाने पहुंचा, जहां पहले से ही परिजन मौजूद थे. इसी दौरान पुलिस के मौजूदगी में एक मंदिर में दोनों की शादी करवा दी गई।

ये भी पढ़ें- सुपरहिट है ये जीव, इसका प्रोटीन मिल जाए तो कभी बूढ़ा नहीं होगा इंसान, रिसर्च में हुआ खुलासा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो