March 1, 2024
  • होम
  •  दक्षिणी दिल्ली के इन इलाकों में अतिक्रमण के खिलाफ जल्द चलेगा बुलडोज़र, मेयर ने दी हरी झंडी

 दक्षिणी दिल्ली के इन इलाकों में अतिक्रमण के खिलाफ जल्द चलेगा बुलडोज़र, मेयर ने दी हरी झंडी

नई दिल्ली। मेयर मुकेश सूर्यान ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ विशेष अभियान चलाने को हरी झंडी दे दी है. गुरुवार को मेयर ने चारों जोन के डिप्टी कमिश्नर और जोन चेयरमैन के साथ बैठक की. बैठक के दौरान शाहीन बाग से ओखला सहित अन्य क्षेत्रों में चल रहे अतिक्रमण के खिलाफ अभियान की कार्ययोजना पर चर्चा की गयी. इस दौरान मेयर ने स्पष्ट किया कि बिना किसी भेदभाव के अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जाए. साथ ही यमुना खादर में जहां कहीं भी अवैध निर्माण हो रहा है, उसे भी गंभीरता से लिया जाए.

विशेष अभियान चलाने की तैयारियों पर हुई चर्चा

मेयर मुकेश सूर्यान ने बताया कि हम अतिक्रमण को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत काम कर रहे हैं. प्रतिदिन अलग-अलग क्षेत्रों में हमारा अभियान चल रहा है, लेकिन हमने उस दिशा में जोन अध्यक्ष और उपायुक्त से विशेष अभियान चलाने की तैयारियों पर चर्चा की है. इसमें सभी जोन अध्यक्ष निगम द्वारा शुरू किये गये अतिक्रमण के अभियान के समर्थन में थे. लोग अब खुद अध्यक्ष को उन इलाकों की जानकारी दे रहे हैं जहां अतिक्रमण से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. सूर्यान ने कहा कि अगर कहीं अतिक्रमण के कारण यातायात बाधित हो रहा है तो इसे सुचारू रूप से करना हमारी प्राथमिकता है.

मेयर ने इन इलाकों का किया था दौरा

उल्लेखनीय है कि बुधवार को मेयर ने अतिक्रमण को लेकर जैतपुर, सरिता विहार व मदनपुर खादर वार्डों का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को मौके पर ही अतिक्रमण के स्थानों को नोट कराया था. अब चूंकि कार्रवाई होनी है, इसलिए मेयर ने बैठक बुलाकर कार्रवाई की तैयारी की है. जिससे आने वाले दिनों में बड़े स्तर पर कार्रवाई की जा सकती है.

आपको बता दें कि हाल ही में निगम ने जहांगीरपुरी में भी अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया था. कई अवैध निर्माण और दुकानों को तोड़ा गया. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी थी और कार्रवाई अगले आदेश तक के लिए टाल दी गई है.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

 

 

Tags