UP Politics: एकतरफा परिणाम गले के नीचे उतर पाना मुश्किल, चुनाव नतीजों पर मायावती ने उठाए सवाल

लखनऊ। चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं। इनमें बीजेपी को मिली सफलता पर बसपा प्रमुख मायावती ने सवाल खड़े किए हैं। मायावती ने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट कर बीजेपी की प्रचंड जीत पर शक जताया है। उन्होंने लिखा कि देश के चार राज्यों में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के आए परिणाम एक दल के पक्ष में एकतरफा होने से सभी लोगों का शंकित, अचंभित व चिन्तित होना स्वाभाविक, क्योंकि इलेक्शन के पूरे माहौल को देखते हुए ऐसा विचित्र परिणाम लोगों के गले के नीचे उतर पाना मुश्किल है।

नतीजों पर उठाए सवाल

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि पूरे चुनाव के दौरान माहौल एकदम अलग और कांटे के मुकाबले जैसा दिलचस्प रहा, लेकिन चुनाव परिणाम उससे बिल्कुल अलग होकर पूरी तरह से एकतरफा हो जाना, यह ऐसा रहस्यात्मक मामला है जिसपर गंभीर चिन्तन और इसका समाधान जरूरी है। उन्होंने कहा कि लोगों की नब्ज पहचानने में भयंकर ’भूल-चूक’ चुनावी चर्चा का विषय है।

बीएसपी कार्यकर्ताओं को मंत्र

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि बीएसपी के सभी लोगों ने पूरे तन, मन, धन व दमदारी के साथ यह चुनाव लड़ा, जिससे माहौल में नई जान आई, लेकिन उन्हें ऐसे अजूबे चुनाव परिणाम से निराश कतई भी नहीं होना है बल्कि परमपूज्य बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के जीवन संघर्षों से प्रेरणा लेते हुए आगे बढ़ने का प्रयास करते रहना है।

Latest news