UP Politics: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटीं मायावती, BSP की कल लखनऊ में अहम बैठक

लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीएसपी की रविवार को लखनऊ में बैठक होगी। यह बैठक बसपा प्रमुख मायावती की अध्यक्षता में होने वाली है। खबरों की माने तो इस बैठक के बाद आकाश आनंद की जिम्मेदारियों को बढ़ाया जा सकता है। साथ ही पार्टी आगामी आम चुनावों को लेकर अपनी तैयारियों को धार देने की रणनीति बनाएगी। पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्लान पर भी इस बैठक के दौरान चर्चा करेगी।

उम्मीदवारों पर मंथन

लखनऊ में रविवार को होने वाली मीटिंग के दौरान बसपा के चुनाव प्रचार और अभियान का खाका तैयार किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि पार्टी ने करीब तीन चौथाई लोकसभा सीटों पर अपने प्रभारियों का चयन कर दिया है। हालांकि अभी तक औपचारिक एलान नहीं हुआ है लेकिन प्रभारियों को चुनाव की तैयारी करने के लिए कह दिया गया है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कल कि बैठक के बाद पार्टी कुछ प्रभारियों का अधिकारिक एलान भी कर सकती है।

BSP प्रभारियों को बनाती है उम्मीदवार

दरअलस, बसपा हर लोकसभा सीट पर पहले प्रभारी का एलान करती है, फिर उन प्रभारियों को पार्टी चुनाव में अपना उम्मीदवार बना देती है। बीते चुनावों के दौरान बसपा का यही चलन रहा है। बैठक के दौरान 15 जनवरी को मायावती के जन्मदिन की तैयारियों पर भी चर्चा संभव है। मायावती के जन्मदिन पर पार्टी की तरफ से सभाएं की जाएंगी। इसके अलावा बसपा आगामी चुनाव के लिहाज से गांव-गांव और घर-घर तक संपर्क अभियान के जरिए लोगों तक पहुंचेगी।

Latest news