June 17, 2024
  • होम
  • Bihar Violence: बिहार हिंसा पर CM नीतीश का बयान – "दोषियों पर होगी कार्रवाई"

Bihar Violence: बिहार हिंसा पर CM नीतीश का बयान – "दोषियों पर होगी कार्रवाई"

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : April 1, 2023, 1:28 pm IST

पटना। बिहार के बिहाशरीफ और सासाराम में रामनवमी के दिन हुई हिंसा को लेकर राज्य के CM नीतीश कुमार ने दंगों में शामिल दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात की है। मीडिया से बातचीत करते हुए नीतीश ने कहा कि, बिहार के कुछ इलाकों में हुई घटनाओं को लेकर काफी ज्यादा दुखी हूं। हमें कल जैसे ही आगजनी और झड़पों के बारे में पता चला वैसे ही प्रशासन ने अलर्ट होकर तेजी से काम शुरू कर दिया। उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह किसी ने जानबूझकर किया है। फिलहाल हमने पुलिस को घटना के बारे में पता लगाने के लिए कहा है।

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बिहार दौरा रद्द किए जाने पर बिहार के CM नीतीश कुमार कहा कि कोई भी केंद्र के मंत्री बिहार आते हैं तो उनको सुरक्षा दी जाती है। राज्य सरकार अपनी ज़िम्मेदारी निभाती है। हम इन चीजों का ध्यान रखते हैं, वे(भाजपा) लोग ध्यान न रखें वो अलग बात है।

RJD विधायक का बयान

घटना पर RJD के विधायक भाई वीरेन्द्र ने बीजेपी पर दंगा फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश में जब चुनाव आता है, भाजपा दंगा कराने की पृष्ठभूमि बनाने मे लग जाती है। दंगें कराकर भाजपा राजनीतिक रोटियां सेंकना चाहती है। भाजपा को लगता है कि ऐसा करक वह चुनाव में जीत हासिल कर सकती है। लेकिन यह उसका भ्रम है। फिलहाल बिहार में महागठबंधन की सरकार के रहते हुए यहां पर भाजपा की दाल नहीं गलने वाली है। सरकार दंगाईयों से पूरी सख्ती से निपटेगी। हमारे द्वारा प्रदेश में कहीं भी दंगा नहीं होने दिया जाएगा।

उपद्रवियों ने कई बाइकों, बस को फूंका

बता दें कि, रामनवमी के एक दिन बाद शोभायात्रा निकालने के दौरान सासाराम में कई जगहों पर हिंसा हुआ। जिले के शाह जलाल पीर, सोना पट्टी, कादिर गंज और नवरत्न पीर जैसे इलाकों में हिंसा भड़कने के बाद उपद्रवियों ने कई दुकानों, बाइकों और बस को आग के हवाले कर दिया। हिंसा के दौरान गोलीबारी भी हुई। इसके साथ ही उपद्रवियों ने जमकर पत्थरबाजी भी की, जिसमें दो पुलिसावालों के साथ कई लोग घायल हो गए।

पुलिस ने की शांति बनाए रखने की अपील

धारा-144 लगने के बाद सासाराम की गोला बाजार, कादिरगंज, मुबारकगंज, चौखंडी और नवरत्न बाजार पूरी तरह बंद हैं। पुलिस ने कहा है कि स्थिति नियंत्रण में हैं, लेकिन दोनों समूहों में तनाव की स्थिति बनी हुई है। फिलहाल पूरे इलाके में सुरक्षाबल तैनात है और पुलिस इलाके में लगातार मार्च कर रही है और लोगों से शांति व्यवस्था को बनाए रखने की अपील कर रही है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन