April 18, 2024
  • होम
  • बिहार: मैडम जी…बेतिया में नींद का आनंद ले रहीं शिक्षिका को क्लास में जगा रहे छात्र

बिहार: मैडम जी…बेतिया में नींद का आनंद ले रहीं शिक्षिका को क्लास में जगा रहे छात्र

बेतिया: बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के गौनाहा प्रखंड की रुपवालिया पंचायत में राजकीय प्राथमिक विद्यालय डुमरी में क्लास के समय सोते हुए सहायक शिक्षिका राजेश्वरी कुमारी का वीडियो सामने आया है. ये वीडियो बीते बुधवार से जमकर वायरल हो रहा है. बताया गया कि क्लास के समय सोमवार को टीचर गहरी नींद में सो रहीं थी. वीडियो में छात्र मैडम जी की आवाज लगाकर नींद से जगाने की प्रयास कर रहे है. बाहर से किसी ने आवाज लगाई तो शिक्षिका राजेश्वरी कुमारी की आंख खुली।

शिक्षिका ने दी सफाई

शिक्षिका कहना है कि यह वीडियो तब बनाया गया, जब दिन के करीब 12:00 बज रहे थे, उस समय बच्चे क्लास रूम से बाहर घूम रहे थे और कुछ बच्चे क्लास रूम में पढ़ रहे थे. शिक्षिका राजेश्वरी कुमारी ने बताया कि उनकी तबीयत खराब थी इसलिए उन्हें बैठे-बैठे अचानक नींद आ गई. क्लास में बैठे छात्र जब तक उन्हें जगाते तब तक उनकी इस लापरवाही की वीडियो कैमरे में कैद हो चुके थे।

कहा जा रहा है कि इस विद्यालय में 233 बच्चे हैं जबकि यहां कुल 5 शिक्षक हैं. स्थानीय ग्रामीणों द्वारा कहा गया कि इस विद्यालय में बच्चों के अनुपात में शिक्षक पर्याप्त मात्रा में होने के बावजूद भी यहां ठीक से पढ़ाई नहीं होती. कारण है कि यहां 5 शिक्षकों में केवल एक ही शिक्षक हैं और शेष सभी शिक्षिका है।

पति को दारोगा बताकर करती है मनमर्जी

स्थानीय लोगों ने कहा कि राजेश्वरी कुमारी हमेशा कहती है कि मेरा पति दारोगा है. स्थानीय लोगों को भी मैडम द्वारा दरोगा की पत्नी होने का धौंस दिखा कर अपनी मनमर्जी से विद्यालय में कार्य करती हैं. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कृष्णा नंदन सिंह ने कहा कि खबर के आलोक में उक्त शिक्षिका पर जांच उपरांत कार्रवाई की जाएगी.

Imran Khan Arrest: पाकिस्तान में गृह युद्ध जैसे हालात, जानिए क्या है तोशाखाना का मामला

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो