March 1, 2024
  • होम
  • बिहार: कैमूर वासियों के लिए खुशखबरी, जल्द बनेगा यहां मेडिकल कॉलेज…

बिहार: कैमूर वासियों के लिए खुशखबरी, जल्द बनेगा यहां मेडिकल कॉलेज…

पटना: कैमूर वासियों के लिए खुशखबरी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीते रविवार को समाधान यात्रा के दौरान कैमूर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कैमूर जिले को कई सौगात भी दी. मंत्री जमा खान ने कहा कि कैमूर जिले में जल्द मेडिकल कॉलेज बनेगा. इसके अलावा नक्सल प्रभावित इलाका अधौरा में मोबाइल टावर भी लगवाया जाएगा, साथ ही हर पंचायत में खेल मैदान का निर्माण होगा. आपको बता दे कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाधान यात्रा के दौरन कैमूर जिले में विभिन्न विभागों द्वारा चलाए जा रहे विकास योजनाओं की समीक्षा की.

कैमूर जिले के लिए बहुत बड़ी सौगात

बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने बताया कि भगवानपुर प्रखंड के पढ़ौती और कोचाढी गांव के लोग खेल मैदान की मांग कर रहे थे. इस मांग को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दे दिया और यह कैमूर जिले के लिए बहुत बड़ी सौगात है. कैमूर में खेल मैदान के अलावा मेडिकल कॉलेज का भी जल्द निर्माण कराया जाएगा।

कैमूर के पहाड़ियों पर बजेंगी फोन की घंटियां

आगे अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र में एक डिग्री कॉलेज और बुनकरों के लिए भी सीएम नीतीश कुमार ने सौगात दी है. इससे संबंधित सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दे दिया है. उद्योग विभाग को निर्देश दिया गया है कि बुनकरों को बढ़ावा दिया जाए ताकि बुनकर किसी दूसरे राज्य में बुनाई करने के लिए नहीं जाएं. उन्होंने यह भी कहा कि नक्सल प्रभावित इलाका अधौरा में मोबाइल नेटवर्क की समस्या रहती है और इस समस्या को दूर करने के लिए 72 टावर लगाए जाएंगे. इससे कैमूर के पहाड़ियों पर भी फोन की घंटियां बजेंगी।

इसे भी पढ़े…

IND vs NZ: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा दूसरा टी-20, वापसी को तैयार भारत

IND vs NZ: दूसरे टी-20 मैच में बड़ा बदलाव, ईशान की जगह इस खतरनाक बल्लेबाज की वापसी

Tags