June 26, 2024
  • होम
  • Bharat Jodo Nyay Yatra: उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में हुआ बदलाव, जानें किस वजह से हुआ परिवर्तन

Bharat Jodo Nyay Yatra: उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में हुआ बदलाव, जानें किस वजह से हुआ परिवर्तन

लखनऊ: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश में शुरू होने के लिए कुछ दिन रह गए है. 14 फरवरी से शुरू होने वाली यह यात्रा अब दो दिन लेट से शुरू होगी. उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं की वजह से इस यात्रा को पुनर्निर्धारित और छोटा कर दिया गया है. यह यात्रा अब 16 फरवरी से शुरू होकर 23 फरवरी को समाप्त हो जाएगी।

वहीं उत्तर प्रदेश के कांग्रेस चीफ अजय राय ने कहा कि यह परिवर्तन लॉजिस्टिक मुद्दों के मद्देनजर किया गया है. जिन स्थानों पर आयोजकों और कैडरों को रहना था, वे आमतौर पर निजी स्कूल या कॉलेज हैं जो बोर्ड परीक्षाओं के लिए अब आरक्षित होंगे. इस संबंध में एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि यह संदेश हम नहीं देना चाहते कि किसी विशेष क्षेत्र में राहुल की उपस्थिति से हमें सीटें जीतने में सहायता नहीं मिली।

कहां-कहां जाएगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा

भारत जोड़ो न्याय यात्रा पश्चिमी यूपी को छोड़कर बुंदेलखंड की तरफ जाएगी. वहीं एक संशोधित योजना जल्द ही जारी की जाएगी, यह चंदौली से लखनऊ तक न्याय यात्रा जारी रहेगी. वहीं चंदौली में प्रवेश करने के बाद न्याय यात्रा वाराणसी की तरफ जाएगी और अमेठी पहुंचने से पहले भदोही, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और भदोही से होकर गुजरेगी. लखनऊ और रायबरेली अगला पड़ाव है. योजना के मुताबिक न्याय यात्रा 19 फरवरी को रायबरेली और अमेठी को कवर करेगी. वहीं लखनऊ से सीतापुर जाने के बजाय अब कानपुर और फिर झांसी तक जाएगी, जहां से न्याय यात्रा मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी।

Farmer’s Protest: किसानों के दिल्ली कूच से पहले टेंशन में सरकार, मोबाइल इंटरनेट बंद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन