April 22, 2024
  • होम
  • Baba Bageshwar: दिल्ली में फिर से लगेगा बागेश्वर धाम सरकार का दरबार, देखें पूरा शेड्यूल

Baba Bageshwar: दिल्ली में फिर से लगेगा बागेश्वर धाम सरकार का दरबार, देखें पूरा शेड्यूल

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : December 12, 2023, 8:04 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले बागेश्वर धाम सरकार (Bageshwar Dham Sarkar) के भक्तों के लिए अच्छी खबर है। जल्दी ही एक बार फिर से राजधानी दिल्ली में बागेश्वर धाम सरकार का दिव्य दरबार लगने वाला है। इस बार ये दरबार पूर्वी दिल्ली के सीबीडी ग्राउंड में लगेगा। यहां बागेश्वर धाम सरकार के पीठेश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) की तरफ से आगामी 16,17 और 18 दिसंबर को तीन दिवसीय श्री हनुमंत राम कथा का आयोजन होगा। बता दें कि इस कार्यक्रम का शुभारंभ योग गुरु स्वामी रामदेव (Swami Ramdev) द्वारा किया जाएगा।

तीन दिन चलेगी कथा

इस तीन दिवसीय हनुमंत राम कथा का आयोजन इंटरनेशनल सिद्धाश्रम शक्ति सेन्टर की तरफ से पूर्वी दिल्ली के सीबीडी ग्राउंड में हो रहा है। इसके आयोजन से पहले, बीते मंगलवार को सीबीडी ग्राउंड में भूमिपूजन का आयोजन किया गया था। भूमि पूजन के साथ ही इस कार्यक्रम के लिए भव्य पंडाल बनाने का काम भी शुरू हो गया। समिति के आयोजक धर्मेंद्र सिंह ने इस आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 16 दिसंबर को कलश यात्रा से तीन दिवसीय पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हनुमंत कथा की शुरुआत होगी, इसका शुभारंभ स्वामी रामदेव करेंगे।

कलश यात्रा से होगी शुरुआत

बता दें कि कलश यात्रा की शुरुआत ए ब्लॉक सूरजमल राम मंदिर से शुरू होगी। हजारों महिलाओं की तरफ से भव्य कलश यात्रा आयोजित की जाएगी जो कि कथा स्थल से शुरू होकर सूरजमल विहार, आनंद विहार, विज्ञान विहार, योजना बिहार, विवेक विहार आदि स्थानों से होते हुए कथा स्थल तक पहुंचेगी। इसके बाद दोपहर दो बजे से हनुमंत राम कथा की शुरुआत पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा किया जाएगा। इसके बाद 17 दिसम्बर को सुबह 10 बजे से दिव्य-दरबार लगेगा और फिर दोपहर से हनुमंत कथा जारी रहेगी। बता दें कि आयोजन के अंतिम दिन देश भर से संत आएंगे, जो हनुमंत कथा में आए हुए श्रद्धालुओं को आशीर्वाद देंगे।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो