June 25, 2024
  • होम
  • Aziz Qureshi Death: उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी का निधन, कई दिनों से थे बीमार

Aziz Qureshi Death: उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी का निधन, कई दिनों से थे बीमार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी का आज निधन हो गया है. बीमार पड़ने की वजह से कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. बताया जा रहा है कि उन्होंने अपोलो भोपाल में अंतिम सांस ली. इस बात की जानकारी सपा नेता अमीक जमई ने दी है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर बताया है कि एक मार्च को अजीज कुरैशी का निधन हो गया है. उन्होंने सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर अपोलो भोपाल में आखिरी सांस ली है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री भी अजीज कुरैशी रह चुके थे. इसके अलावा अजीज कुरैशी सतना से सांसद भी रहे. अजीज कुरैशी 2012 से 2015 तक उत्तराखंड के राज्यपाल थे. इसके अलावा एक महीने के लिए अजीज कुरैशी को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल भी नियुक्त किया गया था. जनवरी से मार्च 2015 तक उन्होंने मिजोरम के 15वें राज्यपाल के तौर पर कार्य किया था. राज्यपाल का पद छोड़ने के बाद 24 जनवरी 2020 को मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से अजीज कुरैशी को एमपी उर्दू अकादमी का अध्यक्ष भी नियुक्त किया गया था।

अखिलेश ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के निधन पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दुख जताया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा है कि देश के वरिष्ठ राजनेता अजीज कुरैशी का इंतकाल अत्यंत दुःखद. उन्होंने कहा कि भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।

PM Modi Dhanbad Visit: PM मोदी ने झारखंड को दी बड़ी सौगातें, जानें संबोधन की प्रमुख बातें

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन