April 23, 2024
  • होम
  • अयोध्या: राम भक्तों के गहने चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चोरी के सामान के साथ 16 चोर अरेस्ट

अयोध्या: राम भक्तों के गहने चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चोरी के सामान के साथ 16 चोर अरेस्ट

लखनऊ: अयोध्या में रामभक्तों के गहने चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया गया है. रामलला का दर्शन करने आए श्रद्धालुओं के गहने पलक झपकते ही गिरोह पार देता था. अयोध्या पुलिस ने 16 बदमाशों को अरेस्ट कर 11 सोने की चेन बरामद की है, जिसकी कीमत 21 लाख बताई जा रही है. इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक अतुल सोनकर ने बताया कि पकड़े गए आरोपी बहुत शातिर हैं जो गहना चोरी की वारदात को अंजाम देता था।

वहीं अतुल सोनकर ने आगे कहा कि रामजन्मभूमि दर्शन मार्ग में सोने की चेन और मंगलसूत्र चोरी की घटना हुई थी. इसको लेकर राम जन्मभूमि थाना में 10 फरवरी को पांच मुकदमे दर्ज हुए थे. मुखबिर की तरफ से सूचना मिलने पर ओवर ब्रिज के निकट से 16 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया. वहीं पुलिस पूछताछ में रामभक्तों के गहने चुराने की बात आरोपियों ने स्वीकार कर ली. उन्होंने आगे कहा कि पकड़े गए बदमाश उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले हैं।

वारदात का तरीका जानकर पुलिस भी दंग

गोरखपुर, मोतिहारी, बेतिया और पूर्वी चंपारण के आरोपी गिरोह बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. बनारस और मथुरा में भी श्रद्धालुओं को चोर गिरोह के सदस्य निशाना बना चुके हैं. अब बदमाशों का आपराधिक इतिहास खंगालने में पुलिस जुटी है।

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, 6 महीने में दोबारा होगा Exam

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो