June 26, 2024
  • होम
  • कुछ ज़िलों में औरंगज़ेब की औलादें पैदा हुई हैं… कोल्हापुर मामले पर फडणवीस का बयान

कुछ ज़िलों में औरंगज़ेब की औलादें पैदा हुई हैं… कोल्हापुर मामले पर फडणवीस का बयान

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : June 7, 2023, 3:46 pm IST

मुंबई: महाराष्ट्र के कोल्हापुर शहर में दो समूहों के बीच हिंसक झड़प हुई थी जिसमें एक हिंदुत्व संगठन का नाम भी सामने आया था. बता दें, ये पूरा विवाद शहर में औरंगजेब की तस्वीर लगाने को लेकर हुआ था. इसी कड़ी में बुधवार को एक हिंदुत्व समूह के सदस्यों ने कथित अपमान के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन भी किया. बड़ी भीड़ ने सड़कों पर आंदोलन को तेज कर दिया, जिससे ये झड़प हुई. स्थिति उस समय और भी बिगड़ गई जब पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा. अब इस विवाद को लेकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का बयान सामने आया है.

क्या बोले देवेंद्र फडणवीस

बुधवार को नागपुर में मीडिया से बात करते हुए डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र के कुछ ज़िलों में औरंगज़ेब की औलादें पैदा हुई हैं। वे औरंगज़ेब की फोटो दिखाते, रखते और स्टेटस लगाते हैं। इस कारण समाज में दुर्भावना और तनाव पैदा हो रहा है। सवाल यह है कि अचानक औरंगजेब की इतनी औलादें कहां से पैदा हो गई हैं। इसका असली मालिक कौन है वह हम ढूंढेंगे। परिस्थिति नियंत्रण में है। लोगों से अपील है कि वे क़ानून अपने हाथ में न लें.

 

कैसे शुरू हुआ पूरा विवाद?

बता दें, इस पूरे विवाद की शुरुआत मंगलवार यानी 6 जून से हुई थी कोल्हापुर में सोशल मीडिया पर औरंगजेब की प्रशंसा करने वाली विवादास्पद पोस्ट ने सांप्रदायिक तनाव बढ़ा दिया. तनाव बढ़ने के बाद दो समुदायों के बीच झड़पें हुईं और अगले ही दिन हिंदुत्व संगठनों ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था. शहर के छत्रपति शिवाजी चौक और महापालिका चौक के आसपास भारी संख्या में प्रदर्शनकारी जमा हो गए जहां जाम लगा शुरू हो गया. ये विरोध ना केवल सड़कों तक सीमित रहा बल्कि पथराव की भी घटनाएं देखने को मिलीं. इस दौरान प्रदर्शनकारी भीड़ ने पुलिस की गाड़ियों पर भी पत्थरबाजी की और आंदोलन को बड़े पैमाने पर बढ़ाया गया. हालात काबू में करने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया जिससे हालात और बिगड़ गए.

ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने PM मोदी को लिखा पत्र, पूछे ये सवाल

बालासोर ट्रेन हादसे पर दिग्विजय सिंह ने सरकार पर साधा निशाना, रेल मंत्री का मांगा इस्तीफा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन