June 25, 2024
  • होम
  • चुनाव आयोग पर भड़के अशोक गहलोत, कहा – मल्लिकार्जुन खड़गे के पत्र पर EC की प्रतिक्रिया अनुचित

चुनाव आयोग पर भड़के अशोक गहलोत, कहा – मल्लिकार्जुन खड़गे के पत्र पर EC की प्रतिक्रिया अनुचित

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : May 12, 2024, 12:08 pm IST

Ashok Gehlot: राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के पत्र पर चुनाव आयोग द्वारा की गई प्रतिक्रिया पर अपनी बात रखी है। अशोक गहलोत ने शनिवार (11 मई) को कहा कि पहले दो चरणों के वोटिंग प्रतिशत के आंकड़े जारी करने में देरी पर चिंता जताते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा ‘इंडिया’ गठबंधन के सहयोगी दलों को पत्र लिखा. वहीं इस पत्र पर चुनाव आयोग की प्रतिक्रिया पूरी तरह से अनुचित और अनचाही है।

अशोक गहलोत ने एक्स पर साझा किया पोस्ट

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक्स पर ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा इंडिया गठबंधन के सहयोगी दलों को लिखे गए पत्र पर चुनाव आयोग की प्रतिक्रिया पूरी तरह अनुचित और अनचाही है। मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा उठाए गए जायज सवालों पर चुनाव आयोग के पत्र की भाषा एक संवैधानिक संस्था से ज्यादा राजनीतिक दल जैसी लग रही है।

चुनाव आयोग पर साधा निशाना

उन्होंने आगे कहा कि चुनाव आयोग अपनी जिम्मेदारी से काम करने की जगह इस चुनाव में एक पक्ष के साथ खड़ा नजर आ रहा है। जो आम जन के मन में कई शंकाओं को जन्म दे रहा है। यह निर्वाचन आयोग की छवि के लिए भी उचित नहीं है। यह बेहद ही आश्चर्य की बात है कि चुनाव आयोग पार्टियों के बीच हो रहे आंतरिक बातचीत पर तो प्रतिक्रिया दे रहा है पर निर्वाचन आयोग में विपक्षी पार्टियों द्वारा दी गई शिकायतों पर संज्ञान भी नहीं ले रहा है। राजस्थान में कांग्रेस पार्टी द्वारा 20 से ज्यादा शिकायतें दर्ज करवाईं गई पर चुनाव आयोग ने उन पर नोटिस तक जारी नहीं किए।

यह भी पढ़े-

यूपी में वसीयत का रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी नहीं: Allahabad High Court

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन