May 21, 2024
  • होम
  • Arvind Kejriwal ED Summon: सीएम केजरीवाल को ED ने भेजा चौथा समन, अब पेशी के लिए इस दिन बुलाया

Arvind Kejriwal ED Summon: सीएम केजरीवाल को ED ने भेजा चौथा समन, अब पेशी के लिए इस दिन बुलाया

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : January 19, 2024, 7:48 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली के आबकारी नीति केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के तीसरे समन पर भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पेश नहीं होने की खबरों के बीच ईडी ने अब उनको चौथा समन जारी किया है। दरअसल सीएम अरविंद केजरीवाल आज से 3 दिनों के लिए गोवा जाने वाले हैं और आम आदमी पार्टी (AAP) से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि ईडी के सामने उनके पेश होने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में ईडी ने अब उन्हें चौथा समन जारी करते हुए कल यानी 19 जनवरी को पेश होने के लिए कहा है।

 नहीं होंगे पेश!

मीडिया रिपोर्ट में आप से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सीएम अरविंद केजरीवाल आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए तीन दिन के दौरे पर गोवा जाने वाले हैं। ऐसे में ईडी के सामने पेश होने की संभावना नहीं है। बता दें कि सीएम केजरीवाल पहले 11 जनवरी को ही दो दिनों के लिए गोवा जाने वाले थे, लेकिन दिल्ली में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम की तैयारियों की वजह से उन्हें ये दौरा टालना पड़ा था।

तीन नोटिस कर चुके हैं इग्नोर

सीएम अरविंद केजरीवाल को तीसरा समन 3 जनवरी के लिए भेजा गया था। ईडी ने समन जारी कर पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा था लेकिन केजरीवाल ने इग्नोर कर दिया था। प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से दिल्ली शराब घोटाला केस के मामले में पूछताछ करना चाहता है। अरविंद केजरीवाल ने अब तक मिल चुके तीनों नोटिस को इग्नोर किया है और आरोप लगाया है कि ईडी का समन गैर कानूनी है।

अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा था?

बीते दिनों भी ईडी की तरफ से जारी समन पर आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उसके सामने पेश होने से इनकार कर दिया था और ये भी कहा था कि एजेंसी का दृष्टिकोण कानून, समानता या न्याय की कसौटी पर खरा नहीं उतर सकता है और ईडी की ये ‘जिद’ ‘जज, जूरी और जल्लाद’ की भूमिका निभाने की तरह है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन