April 23, 2024
  • होम
  • 'मैं हर समन मानने को तैयार, लेकिन…', अरविंद केजरीवाल ने ED को भेजा जवाब

'मैं हर समन मानने को तैयार, लेकिन…', अरविंद केजरीवाल ने ED को भेजा जवाब

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : December 21, 2023, 11:23 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली शराब कांड मामले (Delhi Liquor Case) में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal News) ने ईडी (ED) के नोटिस पर जवाब दिया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय के समन के जवाब में कहा कि उनके पास छिपाने को कुछ नहीं है और इस समन को वापस ले लिया जाए। दरअसल, ED ने दिल्ली शराब नीति मामले में पेश होने के लिए नोटिस भेजा था, जिसमें सीएम अरविंद केजरीवाल को आज पेश होने के लिए कहा गया था। मगर अब केजरीवाल ने कहा है कि वो ईडी के समक्ष आज भी पेश नहीं हो सकते। बता दें कि ये दूसरी बार है, जब सीएम केजरीवाल ईडी के समन पर पेश नहीं होंगे।

‘मैं हर कानूनी समन मानने को तैयार’

बताया जा रहा है कि पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को विपश्यना के लिए निकल गए थे, जहां वह 30 दिसंबर तक रहेंगे। ईडी के समन के जवाब में अरविंद केजरीवाल ने लिखा कि मैं हर कानूनी समन मानने को तैयार हूं। उन्होंने आगे कहा कि ईडी का यह समन भी पिछले समन की तरह गैर कानूनी है।
केजरीवाल ने कहा कि ईडी का समन राजनीति से प्रेरित है, इसलिए ये समन वापस लिया जाए। उन्होंने कहा कि मैंने अपना जीवन ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ जिया है और मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है।

पिछली बार नोटिस को अस्पष्ट बताया था

बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नवंबर महीने में भी ईडी ने पेश होने के लिए समन भेजा था, मगर वो पेश नहीं हो सके थे। कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम केजरीवाल को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था। बता दें कि पिछली बार भी अरविंद केजरीवाल ने ईडी को पत्र लिखकर जवाब दिया था तथा नोटिस को अस्पष्ट बताया था।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन