April 23, 2024
  • होम
  • Arvind Kejriwal ED Summon: 'कोर्ट के फैसले का इंतजार क्यों नहीं?' ED के 7वें समन पर बोली AAP

Arvind Kejriwal ED Summon: 'कोर्ट के फैसले का इंतजार क्यों नहीं?' ED के 7वें समन पर बोली AAP

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : February 22, 2024, 12:27 pm IST

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी का 7वां समन मिला है। ईडी द्वारा गुरुवार (22 फरवरी) को उनको समन भेजते हुए पूछताछ के लिए सोमवार को बुलाया गया है। इससे पहले सीएम केजरीवाल को सोमवार (19 फरवरी 2024) को ED के सामने पेश होना था, लेकिन वो हाजिर नहीं हुए। अब इस पर आम आदमी पार्टी ने प्रतिक्रिया दिया है और ईडी पर सवाल उठाया है।

क्या बोली आप?

ईडी की तरफ से गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक और समन भेजने ने बाद आप सरकार में मंत्री आतिशी ने इसे गैरकानूनी बताते हुए सख्त प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये सातवां गैरकानूनी समन है और ED के हर समन पर हमने कानूनी सवाल उठाए हैं। आतिशी ने कहा कि ED ने हमारे एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया। उन्होंने आगे कहा कि अदालत के फैसले का इंतजार क्यों नहीं?

कब-कब मिला केजरीवाल को समन?

ईडी ने सीएम केजरीवाल को पहला समन 2 नवंबर 2023 को भेजा था। बता दें कि इस समन पर वो पेश नहीं हुए। दूसरा नोटिस ईडी ने 21 दिसंबर 2023 को भेजा, इसमें भी दिल्ली के मुख्यमंत्री पेश नहीं हुए। 3 जनवरी 2024 को ईडी की ओर से तीसरा समन अरविंद केजरीवाल को भेजा गया, लेकिन वो हाजिर नहीं हुए। 17 जनवरी 2024 को केजरीवाल को ईडी ने चौथा समन भेजा, लेकिन केजरीवाल एक बार फिर हाजिर नहीं हुए। 2 फरवरी 2024 को ईडी द्वारा पांचवां समन भेजा गया, लेकिन केजरीवाल पेश नहीं हुए। वहीं 14 फरवरी को छठा समन भेजकर 19 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया, लेकिन सीएम केजरीवाल फिर पेश नहीं हुए।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो