March 2, 2024
  • होम
  • Bharat Jodo Yatra: यूपी में 3 जनवरी को 'भारत जोड़ो यात्रा' का आगमन, इस बड़े बीजेपी नेता को मिला शामिल होने का निमंत्रण

Bharat Jodo Yatra: यूपी में 3 जनवरी को 'भारत जोड़ो यात्रा' का आगमन, इस बड़े बीजेपी नेता को मिला शामिल होने का निमंत्रण

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 3 जनवरी को उत्तर प्रदेश में आगमन हो रहा है। इस यात्रा में शामिल होने के लिए एक बड़े बीजेपी नेता और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के विरोधी को निमंत्रण भेजा गया है।

यूपी में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को लेकर तेज हुई तैयारी

कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा का 3 जनवरी को देश के सबसे ज्यादा विधानसभा सीटों वाले राज्य यानी उत्तर प्रदेश में आगमन हो रहा है। राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही इस यात्रा के लिए उत्तर प्रदेश में आगमन को लेकर तैयारियां काफी जोरो-शोरो से चल रही हैं। कांग्रेस की तरफ से बीजेपी शासित राज्य उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए भारतीय जनता पार्टी के एक बड़े नेता और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के विरोधी को निमंत्रण दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम को मिला निमंत्रण

बता दें कि सूबे में होने वाले पदयात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेस ने पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता दिनेश शर्मा को निमंत्रण भेजा है। इनके अलावा सूबे के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के विरोधी सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर को भी कांग्रेस की तरफ से निमंत्रण भेजा गया है। कांग्रेस की तरफ से बएसपी प्रमुख मायावती और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को भी निमंत्रण भेजा गया है। इसके अलावा इस पदयात्रा में शामिल होने के लिए आरएलडी चीफ जयंत चौधरी को भी आमंत्रित किया गया है।

आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी नहीं होंगे शामिल

गौरतलब है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा में इससे पहले बीएसपी सांसद श्याम सिंह यादव शामिल हो चुके हैं। कांग्रेस पार्टी की तरफ से सभी विरोधी पार्टीयों को इस यात्रा में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया जा रहा है। हालांकि आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी इस पदयात्रा में शामिल नहीं होंगे। आरएलडी की तरफ से ये वजह बताई गई है कि जयंत, पार्टी द्वारा पहले से एक तयशुदा कार्यक्रम में भाग लेंगे।

Tags