June 26, 2024
  • होम
  • Amritpal Singh News: अमृतपाल अभी भी फरार, अब तक 154 लोग गिरफ्तार

Amritpal Singh News: अमृतपाल अभी भी फरार, अब तक 154 लोग गिरफ्तार

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : March 22, 2023, 8:17 am IST

चंडीगढ़। वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख और खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह की तलाश अभी भी जारी है। पंजाब पुलिस ने अमृतपाल को भगोड़ा घोषित किया हुआ है इसके अलावा कल पंजाब सरकार ने अमृतपाल के खिलाफ NSA के तहत केस दर्ज किया है। हालांकि पुलिस अमृतपाल को ढूंढने की लगातार कोशिशें कर रही है। अब पंजाब पुलिस ने एक नया वीडियो जारी किया है। जिसमें अमृतपाल ने अपना लुक बदल लिया है। वहीं मर्सिडीज और ब्रेजा कार के बाद, अब वह एक बाइक पर भागते हुए नजर आ रहा है। वीडियो में अमृतपाल ने गुलाबी रंग की पगड़ी पहनी हुई है।

बता दें, 18 मार्च को पुलिस ने अमृतपाल की गिरफ्तारी के लिए ऑपरेशन शुरू किया था। पुलिस अभी तक अमृतपाल के वारिस पंजाब दे संगठन के 154 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इसके अलावा अमृतपाल के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जा रही है। सोमवार को अमृतपाल के चाचा हरजीत सिंह और ड्राइवर ने पुलिस के सामने सरेंडर कर चुके है।

154 लोग हुए गिरफ्तार

इस पूरे मामले में अमृतपाल सिंह के साथियों के अलावा भागने में उसकी मदद करने वाले कुल 154  लोग हिरासत में लिए जा चुके हैं, पकड़े गए आरोपियों के अलावा पुलिस अब अमृतपाल सिंह के पारिवारिक सदस्यों के बारे में भी जानकारियां हासिल करना शुरू कर चुकी हैं। पकड़े गए सभी आरोपियों को देश की विभिन्न जेलों में भेजने की प्लानिंग है, जिसके लिए 13 जेलें आइडेंटिफाई की जा चुकी हैं।

इस तरह हुआ फरार

बता दें, इससे पहले अमृतपाल सिंह शनिवार (18 मार्च) को एक मर्सिडीज कार में नजर आया था, जिसे वह शाहकोट में सड़क किनारे छोड़कर भाग निकला। पंजाब के आईजीपी सुखचैन सिंह ने जानकारी दी थी कि अमृतपाल सिंह ने नंगल अंबियन गांव में गुरुद्वारा में कपड़े बदले और वहां से वो मोटरसाइकिल पर बैठकर फरार हो गया। वहीं एक सीसीटीवी फुटेज भी मिला है, जिसमे वह कार से बाहर आते हुए नजर आ रहा है। जहाँ कुछ लोग उसकी मदद के लिए मौजूद है। पुलिस को शक है कि अमृतपाल ने फरार होने के बाद कई बार अपना लुक बदला है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन